होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /जय विलास पैलेस घूमने आई लड़की हुई युवराज महान आर्यमन की दीवानी, लिखा- 'मुझे अपनी रानी बना लीजिए'

जय विलास पैलेस घूमने आई लड़की हुई युवराज महान आर्यमन की दीवानी, लिखा- 'मुझे अपनी रानी बना लीजिए'

 लखनऊ से आई सैलानी निशा सिंह युवराज महान आर्यमन की तस्वीर को देख उनकी मुरीद हो गई.

लखनऊ से आई सैलानी निशा सिंह युवराज महान आर्यमन की तस्वीर को देख उनकी मुरीद हो गई.

Gwalior News: ग्वालियर के जय विलास महल (Jai Vilas Palace Gwalior) घूमने आई लखनऊ की निशा सिंह युवराज महाआर्यमन सिंधिया ( ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

युवराज महाआर्यमन सिंधिया की दीवानी हुई लखनऊ की निशा
महल के कमेंट बुक में लड़की ने लिखा 'मुझे भी अपनी रानी बना लीजिए'
अपनी खूबसूरती के लिए जाना जाता है ग्वालियर रियासत का जयविलास पैलेस

ग्वालियर. मध्य प्रदेश की सिंधिया रॉयल फैमिली (Scindia Royal Family) अपनी खूबसूरती के लिए मशहूर है. जय विलास महल (Jai Vilas Palace Gwalior) में आने वाले लोग राज परिवार के शाही रहन सहन को देख उनके मुरीद हो जाते हैं, लेकिन करवाचौथ के दिन महल घूमने आई एक लड़की तो युवराज महाआर्यमन सिंधिया (Mahaaryaman Scindia) की दीवानी हो गई. लखनऊ से आई सैलानी निशा सिंह  जयविलास पैलेस में राज परिवार के शाही रुतबे और युवराज महान आर्यमन की तस्वीर और प्रोफाइल देख उनकी मुरीद हो गई. निशा ने जयविलास महल की कमेंट बुक में लिखा, प्लीज युवराज आर्यमन मुझे कॉल करिए, नंबर लिखकर जा रही हूं. निशा ने लिखा कि आपके लिए हजार लड़कियां रानी बनना चाहेंगी, मुझे भी अपनी रानी बना लीजिए.

ग्वालियर रियासत का जयविलास पैलेस देश ओर दुनिया में अपनी खूबसूरती के लिए जाना जाता है. इसे देखने के लिए सात संमदर पार से भी लोग आते हैं. बुधवार को करवाचौथ के दिन उत्तर प्रदेश के लखनऊ की रहने वाली निशा सिंह भी जयविलास पैलेस को देखने के लिए अपनी बहन के साथ ग्वालियर आई थी. निशा की छोटी बहन ग्वालियर के सिंधिया कन्या विधालय में पढ़ती है. ग्वालियर आई निशा अपनी बहन के साथ घूमने के लिए जयविलास महल पहुंची थी. महल में घूमने के दौरान निशा ने युवराज महाआर्यमन सिंधिया की जिंदगी के बारे में पढ़ा तो निशा महानआर्यमन की दीवानी हो गई. निशा सिंह ने जयविलास पैलेस देखने के बाद पैलेस के कमेंट बुक में लिखा, प्लीज युवराज आर्यमन मुझे कॉल करिए, नंबर लिखकर जा रही हूं. निशा ने लिखा कि आपके लिए हजार लड़कियां रानी बनना चाहेंगी, मुझे भी उनमें से एक रानी बना लीजिए.

महाराज ज्योतिरादित्य से रॉयल ट्रीटमेंट देने की गुजारिश की

निशा ने कहा कि पहली बार कोई रॉयल फैमली का युवराज देखा है जो इतना सिंपल है. नॉर्मल स्कूल से स्कूलिंग की है, चाहते तो विदेश जा सकते थे, उसने लिखा है कि पैलेस में 400 रूम है, मैं आपकी रानी बन जाउंगी, तो मुझे भी एक रूम मिल जाएंगा. मैं युवराज की लाइफ स्टाइल की दीवानी हूं. निशा ने कहा कि अगर महाराज ज्योतिरादित्य सिंधिया से मिलने का मौका मिला तो वो उनसे गुजारिश करेगी कि मुझे एक बार रॉयल ट्रीटमेंट का आनंद दिलवा दीजिए.

ये भी पढ़ें:  Dussehra 2022: सिंधिया घराना 200 साल से राजसी वैभव से करता है शमी पूजा, सजाता है शाही दरबार

युवराज, महाराज की सादगी और महल के वैभव ने सैलानी को बनाया मुरीद

ग्वालियर राजघराने के युवराज महान आर्यमन 26 साल के हो चुके हैं. महाआर्यमन ने भी अपने पिता की तरह ही दून स्कूल से पढ़ाई की है. आगे की पढ़ाई के लिए वह अमेरिका चले गए. युवराज ने अमेरिका की येल यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किया है. ग्वालियर राजघराने के वारिस युवराज महान आर्यमन अभी राजनीति के गुर सीख चुके हैं. उन्होंने 2019 के लोकसभा चुनाव में मां प्रियदर्शिनी सिंधिया के साथ अपने पिता के लिए चुनाव प्रचार किया था. वहीं महान आर्यमन ग्वालियर क्रिकेट एसोशिएशन के उपाध्यक्ष भी हैं.

Tags: Gwalior news, Jyotiraditya Scindia, Madhya pradesh news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें