होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /New Trend: किराये के कपड़े और ज्वैलरी से हो रही हैं शादियां, ग्वालियर में यहां मिलेगा आपको नायाब खजाना

New Trend: किराये के कपड़े और ज्वैलरी से हो रही हैं शादियां, ग्वालियर में यहां मिलेगा आपको नायाब खजाना

कई युवाओं ने बताया कि अगर हम शेरवानी और लहंगा महंगा ले लेते हैं लेकिन शेरवानी का हम इस्तेमाल केवल एक बार शादी के दौरान ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट- विजय राठौड़.

ग्वालियर. शादियों का मौसम शुरू हो चुका है, इसके साथ ही बाजार में कपड़ों की दुकानों पर भी रौनक दिखाई दे रही है. इसके अलावा वर्तमान परिदृश्य को देखते हुए शादी पार्टियों के लिए किराए के आभूषण से लेकर कपड़े तक युवाओं पहली पसंद बनते जा रहे हैं. जानते हैं किस तरह के कपड़े आ रहे युवाओं को पसंद…

युवाओं की माने तो लहंगे व शेरवानी आदि शादी में केवल एक ही बार पहने जाते हैं. इसके बाद यह कपड़े कम ही इस्तेमाल होते हैं. जबकि इनकी कीमत अच्छी खासी होती है. इसलिए इतनी कीमत देने के बजाय बेहद कम कीमत पर इन्हें किराए पर लेना ज्यादा सही है. शहर में एक वैवाहिक कलेक्शन रखने वाली कृष्णा शिवहरे ने बताया कि रेंट पर कपड़े लेने का क्रेज बढ़ रहा है. जिसमें हर वर्ग के युवा शामिल हो रहे हैं जिसका कारण एक तरफ जहां लोगों का बजट है तो वहीं दूसरी तरफ बदलता फैशन ट्रेंड भी है. उन्होंने बताया कि उनके पास हर शादी पार्टी के हिसाब से कपड़े व ज्वैलरी का एक बड़ा कलेक्शन है जिसके लिए लगभग 2 माह पहले से ही बुकिंग हो जाती है.

बदल रही धारणा

गौरतलब है कि शादी आदि शुभ कार्यों पर नए वस्त्र पहनने की धारणा अब बदलती जा रही है. अब लोग डिजाइनर आउटफिट्स आदि पर विशेष ध्यान दे रहे हैं. कृष्णा शिवहरे ने बताया कि कुछ समय पहले तक लड़कियां ही अपने लुक्स पर विशेष ध्यान देती थी. लेकिन अब लड़के भी पीछे नहीं है. उनका कहना है कि हमारे यहां लोग शादी से 2 माह पहले से ही अपने लिए आकर आउटफिट का चयन कर उन्हें बुक कर देते हैं. उन्होंने बताया कि उनके यहां 3,000 से लेकर 8,000 रुपए तक किराए पर शेरवानी दी जाती हैं. जिसमें दूल्हे के साफा आदि सभी चीजें रहती हैं. जिन्हें ग्राहक को 3 दिन बाद वापस करना होता है.

इसके अलावा ग्वालियर ही नहीं बल्कि ग्वालियर के आसपास भिंड, मुरैना, दतिया, डबरा आदि आसपास के शहरों से भी लोग कपड़े किराए पर लेने आ रहे हैं. वहीं कई लोग तो ऑनलाइन भी आउटफिट देखकर बुकिंग कर देते हैं. एवं अपना साइज बता कर उनकी फिटिंग दिन के हिसाब से करवा लेते हैं.

मॉडल व एक्ट्रेस के आउटफिट्स की बढ़ रही डिमांड

वर्तमान समय में हो रही शादियों में ज्यादातर बॉलीवुड एक्ट्रेस एवं मॉडल्स द्वारा पहने जाने वाले आउटफिट्स की डिमांड अधिक देखने को मिल रही है. ज्यादातर कस्टमर आकर डिमांड करते हैं की उस हीरोइन ने जिस डिजाइन का लहंगा पहना था वही डिजाइन चाहिए. जिन्हें हम उपलब्ध कर रहे हैं एवं उनकी मांग के हिसाब से अपने लहंगे आदि को तैयार कर देते हैं. उन्होंने बताया हमारे पास 20,000 से लेकर 2 लाख तक के लहंगे हैं. अब इतने महंगे लहंगे लोग खरीदते तो कम हीं है लेकिन इन्हें किराए पर लेने से परहेज भी नहीं करते. और इनके किराए के रूप में 3,000 से 10,000 तक भी दे देते हैं.

ऑर्टिफिशियल ज्वैलरी बन रही खास

शादी पार्टी के हिसाब से लोग जहां एक तरफ आउटफिट पर ध्यान देते हैं वहीं दूसरी तरफ ज्वैलरी पर भी विशेष ध्यान दिया जाता है. अब लोग गोल्ड के बजाय आर्टिफिशियल ज्वैलरी पहनना ज्यादा पसंद कर रहे हैं. जो देखने में भी काफी हैवी होते हैं, एवं पहनने पर आकर्षक लगते हैं. इसलिए इनकी भी डिमांड खांसी बढ़ती जा रही है. जिसमें विशेष तौर पर आलिया भट्ट पद्मावती नेकलेस आदि ज्यादा फेमस है.

Tags: Gwalior news, Mp news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें