Assembly Banner 2021

अनुष्का को मिल रही है प्रताड़ना, माता-पिता भूख हड़ताल पर बैठे

अपनी बेटी को मिली प्रताड़ना पर अनुष्का के माता-पिता भूख हड़ताल पर बैठ गए हैं.

अपनी बेटी को मिली प्रताड़ना पर अनुष्का के माता-पिता भूख हड़ताल पर बैठ गए हैं.

अपनी बेटी को मिली प्रताड़ना पर अनुष्का के माता-पिता भूख हड़ताल पर बैठ गए हैं.

  • Share this:
अपनी बेटी को मिली प्रताड़ना पर अनुष्का के माता-पिता भूख हड़ताल पर बैठ गए हैं. उनका कहना है कि जब तक उन्हें न्याय नहीं मिल जाता वो अपना ये आंदोलन जारी रखेंगे.

ग्वालियर के स्कूल प्रगति विद्या पीठ के विरुद्ध अपनी शिकायत पर न्याय की मांग करते हुए अनुष्का के पिता महेश शर्मा अपने बच्चों के साथ पिंटो पार्क पर भूख हड़ताल पर बैठ गए हैं.

इस आंदोलन में उनको ऑल इंडिया पैरेंट्स एसोसिएशन का समर्थन भी मिला है और संस्थान के कुछ लोग भी महेश शर्मा के साथ भूख हड़ताल पर बैठे हैं.



क्या है मामला
ग्वालयिर में यूकेजी की बच्ची को स्कूल प्रबंधन के जरिए छुट्टी हो जाने पर भी घर नहीं जाने देने का मामला सामने आया है. इसकी शिकायत मिलने पर कलेक्टर ने स्कूल के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के आदेश जारी कर दिए थे. हालांकि अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है.

दरअसल, ये मामला जनसुनवाई के दौरान कलेक्टर डॉ. संजय गोयल के सामने तब आया, जब न्यू रामविहार कॉलोनी पिण्टो पार्क निवासी महेश शर्मा अपनी फरियाद लेकर कलेक्टरेट पहुंचे.

महेश शर्मा ने बताया कि उनकी बच्ची अनुष्का प्रगति विद्या पीठ स्कूल में यूकेजी में पढ़ती है. किसी वजह से वो इस बार की फीस भरने में लेट हो गए. एक फरवरी को स्कूल की छुट्टी हो जाने पर उनकी बेटी घर वापस नहीं आई तो उन्हें चिंता हुई और वो सीधे स्कूल जा पहुंचे. जहां प्रबंधन ने ही नन्हीं अनुष्का को रोका हुआ था.

पूछने पर पता चला कि फीस नहीं भरने पर स्कूल ने बच्ची को वहां रोक लिया था. महेश ने बताया कि दो घंटे से ज्यादा तक उनकी बेटी को स्कूल में ही रोककर रखा गया, जिससे उनकी बेटी के साथ ही उन्हें भी मानसिक प्रताड़ना पहुंची है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज