• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • GWALIOR PLANE CARRYING REMDISIVIR INJECTION SLIPPED ON THE RUNWAY OF GWALIOR AIRPORT TWO PILOTS INJURED MPSG

ग्वालियर: रेमडिसिविर इंजेक्शन की खेप लेकर आ रहा सरकारी प्लेन रन वे पर फिसला, दोनों पायलट घायल

इस हादसे में दोनों पायलट और नायब तहसीलदार घायल हो गए.

Gwalior News: ग्वालियर में दो महीने पहले भी एक विमान हादसा हो चुका है. यहां महाराजपुरा एयरबेस पर एयरफोर्स का मिग 21 बायसन दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. उस हादसे में पायलट आशीष गुप्ता शहीद हो गए थे.

  • Share this:
ग्वालियर. ग्वालियर एयरपोर्ट पर गुरुवार की देर रात बड़ा हादसा होते होते बचा. यहां महाराजपुरा एयरबेस पर एक प्लेन रन वे पर फिसल गया. ये प्लेन रेमडिसिविर इंजेक्शन की खेप लेकर आ रहा था. इस घटना में 2 पायलट सहित तीन लोग घायल हो गए.

ग्वालियर एयरपोर्ट पर देर रात हड़कंप मच गया. यहां रेमडिसिविर इंजेक्शन लेकर आया प्लेन रनवे पर फिसल गया. ये प्लेन इंदौर से इंजेक्शन की खेप लेकर आया था. हादसे में 2 पायलट सहित 3 लोग घायल हो गए.

दोनों पायलट और नायब तहसीलदार घायल
प्लेन को पायलट एसएम अख्तर और शिवशंकर जायसवाल चला रहे थे. दोनो को चोटें आई हैं. प्लेन में इंजेक्शन की खेप लेकर आ रहे नायब तहसीलदार दिलीप भी सवार थे. इस दुर्घटना में वो भी घायल हो गए. पुलिस प्रशासन ने तीनों घायलों को जयारोग्य अस्पताल भिजवाया. कैप्टन मजीद अख्तर के पैर के अंगूठे में चोट लगी, को-पायलट शिवशंकर के जबड़े में फ्रैक्चर हुआ है और नायब तहसीलदार दिलीप को भी चोट आयी हैं.

प्रशासन ने की पुष्टि
ग्वालियर कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने इस दुर्घटना की पुष्टि की है. खबर मिलते ही SDM अनिल बनवरिया भी अस्पताल पहुंच गए. रेमडिसिविर इंजेक्शन की खेप लेकर आ रहा ये प्लेन मध्यप्रदेश सरकार का है.

दो महीने पहले हुआ था हादसा
ग्वालियर में दो महिने पहले 17 मार्च को एक विमान हादसा हो गया था. महाराजपुरा एयरबेस पर एयरफोर्स का मिग 21 बायसन  क्रैश हो गया था. उस हादसे में पायलट आशीष गुप्ता शहीद हो गए थे. लड़ाकू मिग विमान अपनी प्रशिक्षण उड़ान पर था. रिफ्यूलिंग के बाद जैसे ही प्लेन ने उड़ान भरी दोपहर करीब 12 बजे ये आग के गोले में तब्दील हो गया और क्रैश हो गया था. एयरबेस से टेक ऑफ करते ही प्लेन में चिंगारी निकली और देखते ही देखते उसने भीषण आग पकड़ ली. पायलट ने प्लेन की दिशा बदली ताकि हेंगर पर खड़े विमानों को बचाया जा सके. उसी दौरान मिग प्लेन खंभे से टकराकर क्रैश हो गया था.
First published: