होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /

MP: पुलिस ने बस से पकड़ा 3000 किलो नकली मावा, राजस्थान से हो रही थी सप्लाई

MP: पुलिस ने बस से पकड़ा 3000 किलो नकली मावा, राजस्थान से हो रही थी सप्लाई

Gwalior Crime News: ग्वालियर पुलिस ने बस से 3 हजार किलो नकली मावा बरामद किया है.

Gwalior Crime News: ग्वालियर पुलिस ने बस से 3 हजार किलो नकली मावा बरामद किया है.

Gwalior News: ग्वालियर पुलिस (Gwalior Police) ने एक बस से तीन हजार किलो नकली मावा बरामद किया है. त्योहारी सीजन में नकली मावा और मिठाइयों का कारोबार धड़ल्ले से चल रहा है. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक रक्षाबंधन और स्वतंत्रता दिवस के मौके पर बनने वाली मिठाइयों में इस मावा का उपयोग होने वाला था.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

सावधान! मध्य प्रदेश में माफिया खपा रहे सफेद मीठा ज़हर
ग्वालियर पुलिस ने बस से पकड़ा तीन हजार किलो नकली मावा
नकली मिठाई का गोरखधंधा भी उजागर, 3 दिन पहले 700 किलो नकली मिठाई पकड़ी

ग्वालियर. अगर आप त्योहारी सीजन पर मावा या मावा से बनी मिठाइयां या मिल्ककेक खरीदने जा रहे हैं तो जरा सावधान रहें, कहीं आप नकली मावा या मिठाई तो नहीं ले रहे  है.  इन दिनों बाजार में नकली मावा और मिठाइयों का कारोबार धड़ल्ले से चल रहा है. ग्वालियर में पुलिस ने बस के जरिए राजस्थान से छतरपुर सप्लाई हो रहा तीन हजार किलो नकली मावा पकड़ा है. रक्षाबन्धन और स्वतंत्रता दिवस के मौके पर बनने वाली मिठाइयों में इस मावा का उपयोग होने वाला था. तो वहीं चार दिन पहले पुलिस ने भिंड से ग्वालियर सप्लाई होने आई 700 किलो नकली मिठाई पकड़ी थी. .ग्वालियर SSP अमित सांघी को मुखबिर से ख़बर मिली थी कि राजस्थान से ग्वालियर के रास्ते मावा की सप्लाई होने जा रही है. जिस पर पुलिस ने राजस्थान से आने वाली गाड़ियों की चेकिंग के लिए नाकेबंदी की गई.

इस दौरान ग्वालियर पुलिस ने यात्री बस से नकली मावा की बड़ी खेप पकड़ ली. गोला का मंदिर चौराहा से पुलिस ने राजस्थान बस में करीब तीन हज़ार किलो मावा पकड़ा है. ये मावा राजस्थान से बस के जरिए छतरपुर सप्लाई होने जा रहा था. पुलिस ने बस चालक को हिरासत में लिया जिससे पुलिस मावा सप्लायर और कस्टमर के बारे में पूछताछ कर रही है. वहीं खाद्य विभाग की टीम ने जांच के लिए मावा के सैम्पल लिए हैं.

नकली मिठाई का चल रहा कारोबार

त्योहारी सीजन शुरू होते ही ग्वालियर चबंल अंचल में नकली मावा, पनीर, घी का कारोबार तो बढ़ जाता है लेकिन अब मिठाइयों के सप्लाई का कारोबार भी शुरू हो गया है. तीन दिन पहले मुखबिर से सूचना  पर पुलिस ने नकली मिठाइयों की  खेप पकड़ी थी. गोले का मंदिर इलाके में एक वाहन को चेक किया गया तो उसमें पैकेट में मिठाइयां भरी हुई थी. लोडिंग गाड़ी से मिठाई ला रहे आरोपी को गिरफ्तार कर पुलिस ने पूछताछ की तो उसने सनसनीखेज खुलासा करते हुए बताया कि वो भिंड से ग्वालियर के लिए 700 किलो मिठाई ले जा रहा है. आरोपी ने बताया कि  भिंड से 60 रुपए से 70 रुपये किलो में मिठाई मिलती है, जिसे ग्वालियर सहित अन्य इलाकों की दुकानों में सप्लाई किया जा रहा है. बाज़ार में पहुंचने पर ये मिठाइयां 300 से 400 रुपये किलो तक बिकती है. लिहाज़ा समझा जा सकता है कि मिठाइयों के नाम पर बाजार में सफेद ज़हर बिक रहा है. पुलिस ने खाद्य विभाग को सूचना देकर सैम्पल कराए है. वहीं नकली मिठाई के कारोबार के सिलसिले में पुलिस आरोपी से पूछताछ में जुटी है.

 MP के शहरों में खप रहा नकली मावा-मिठाई.

ग्वालियर चंबल के साथ ही राजस्थान के शहरों से MP के कई इलाकों में नकली मावा, पनीर, मिठाइयों की सप्लाई हो रही है. त्योहारी सीजन में जब खाद्य विभाग और पुलिस की सख्ती बढ़ जाती है तब ट्रेनों से मावा पनीर की तस्करी बढ़ जाती है. ग्वालियर रेलवे स्टेशन से ट्रेनों के जरिए  इंदौर, भोपाल, सागर, छतरपुर सहित अन्य शहरों में ट्रेनों के जरिए नकली मावा की सप्लाई हो रही है. इसमें स्थानीय प्रशासन की मिली भगत भी सामने आ रही है.

Tags: Gwalior news, Mp news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर