लाइव टीवी

ट्रेन में दिल्ली-झांसी के बीच यात्रा करने के दौरान इस 'लेडी गैंग' से रहें सावधान...

Sushil Koushik | News18 Madhya Pradesh
Updated: October 6, 2019, 8:30 PM IST
ट्रेन में दिल्ली-झांसी के बीच यात्रा करने के दौरान इस 'लेडी गैंग' से रहें सावधान...
दिल्ली से झांसी के बीच ट्रेन में वारदात करता है ये गैंग.

ग्वालियर जीआरपी (Gwalior GRP) ने ट्रेनों में चोरी की वारदात को अंजाम देने वाली 'लेडी गैंग' (Lady Gang) की 4 सदस्‍यों को गिरफ्तार किया है. इस गैंग में 30 से अधिक महिलाएं शामिल हैं, जो दिल्‍ली और झांसी के बीच यात्रियों का सामान गायब कर देती हैं.

  • Share this:
ग्वालियर. अगर आप ट्रेन में दिल्ली से झांसी के बीच सफर कर रहे हैं, तो 'लेडी गैंग' (Lady Gang) से सावधान रहें. जी हां, इस ट्रैक से गुजरने वाली ट्रेनों (Trains) में महिला चोर गैंग वारदात को अंजाम दे रही. ग्वालियर जीआरपी (Gwalior GRP) ने ट्रेनों में चोरी की वारदात को अंजाम देने वाली एक शातिर लेडी गैंग को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है. जीआरपी ने लेडी गैंग की 4 सदस्‍यों को गिरफ्तार किया है. महिलाओं का ये गिरोह ट्रेन में शातिराना अंदाज़ में चोरी की वारदात को अंजाम देता था. मुसाफिरों के शक और पुलिस की गिरफ्त से बचने के लिए ये गैंग अपने साथ बच्चों को लेकर ट्रेन में सवार होता था और मौका मिलते ही यात्रियों का कीमती सामान साफ कर देता था.

यूं पुलिस की गिरफ्त में आया गैंग
ग्वालियर में गैंग की चार सदस्‍य पुलिस के हत्थे चढ़ी. झांसी से दिल्ली रेलवे ट्रैक पर चलने वाली एक्सप्रेस गाड़ियों में चोरी की वारदातें लगातार सामने आ रही थीं. शनिवार को डबरा के रहने वाले अरविंद मौर्य अपनी पत्नी के साथ ग्वालियर आए थे और फिर इंटरसिटी एक्सप्रेस (Intercity Express) में बैठकर ग्वालियर से डबरा के लिए रवाना हुए थे. ट्रेन में सवार होते ही अरविंद की पत्नी के बैग में रखा जेवरात और नगदी से भरा पर्स चोरी हो गया. बैग की चेन खुली देख दोनों पति-पत्नी ट्रेन से फौरन स्टेशन पर उतर गए और जीआरपी थाने जाकर शिकायत दर्ज कराई. तब तक इंटरसिटी एक्सप्रेस ग्वालियर से डबरा के लिए रवाना हो चुकी थी. इसके बाद ग्वालियर जीआरपी ने डबरा जीआरपी को खबर दी और खबर मिलते ही डबरा में जीआरपी की टीम ने इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन की तलाशी ली तो उसमें चार संदिग्ध महिलाएं मिली. जीआरपी को देख इन महिलाओं ने अरविंद की पत्नी का चोरी किया हुआ पर्स नीचे फेंक दिया, जिसे जीआरपी ने बरामद कर लिया.

लेडी गैंग में 30 से ज्‍यादा सदस्‍य

दिल्ली से झांसी के बीच वारदात करने वाले इस गैंग में 30 से ज्यादा सदस्‍य हैं. जीआरपी के डीएसपी डीवीएस भदौरिया ने बताया कि जीआरपी के हत्थे चढ़ी महिलाएं आगरा और दिल्ली की रहने वाली हैं. पकड़ी गई महिलाओं में नंदिनी गोड और ललिता गोड दिल्ली की रहने वाली हैं. जबकि प्रीति और ललिता आगरा की रहने वाली हैं. जीआरपी की पूछताछ में खुलासा हुआ कि महिलाओं का यह गैंग दिल्ली से झांसी के बीच ट्रेनों में वारदात करता था. ट्रेन में मुसाफिरों और जीआरपी को शक न हो इसके लिए लेडी गैंग अपने साथ छोटे बच्चों को लेकर ट्रेन में सवार होती थी. सफर के दौरान मौका मिलते ही ये यात्रियों के कीमती जेवरात और सामान पर हाथ साफ कर देती थीं. जानकारी के मुताबिक इस लेडी गैंग में 30 से ज्यादा महिलाएं हैं. ग्वालियर में भी वारदात के दौरान इनकी संख्या 8 थी, लेकिन चार महिलाएं मौका पाकर फरार हो गईं. जीआरपी इन महिलाओं से पूछताछ कर अन्य वारदातों का खुलासा करने में जुट गई है.

ये भी पढ़ें-

CM कमलनाथ के मंत्री का छलका दर्द, इस बात से हैं परेशान
Loading...

पटवारीVsपटवारी: कमलनाथ के मंत्री नहीं मांगेंगे माफी, पटवारी संघ फिर कर सकता है 'हड़ताल'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ग्वालियर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 6, 2019, 8:28 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...