Home /News /madhya-pradesh /

मध्य प्रदेश में बीजेपी के साथ मिल चुनाव लड़ना चाहती आरएलएसपी

मध्य प्रदेश में बीजेपी के साथ मिल चुनाव लड़ना चाहती आरएलएसपी

उपेंद्र कुशवाह
केंद्रीय मानव संसाधन विकास राज्यमंत्री

उपेंद्र कुशवाह केंद्रीय मानव संसाधन विकास राज्यमंत्री

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि लोक समता पार्टी का मकसद समाज के दबे कुचले और पिछड़े लोगों को मुख्यधारा में लाना है ताकि सामाजिक न्याय और धर्मनिरपेक्षता को मजबूत किया जा सके.

    ग्वालियर आए केंद्रीय मानव संसाधन विकास राज्यमंत्री उपेंद्र कुशवाह ने कहा है कि उनकी पार्टी राष्ट्रीय लोक समता पार्टी मध्यप्रदेश में अपनी ताकत का विस्तार करेगी. इसके लिए नवंबर में होने वाले विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी की कोशिश होगी कि वह केंद्र की तरह राज्य की बीजेपी के साथ मिलकर चुनाव लड़े. लेकिन किसी तरह बात नहीं बनती है तो पार्टी की प्रदेश इकाई जो निर्णय करेगी उस पर विचार किया जाएगा.

    केंद्रीय मंत्री ने कहा कि लोक समता पार्टी का मकसद समाज के दबे कुचले और पिछड़े लोगों को मुख्यधारा में लाना है ताकि सामाजिक न्याय और धर्मनिरपेक्षता को मजबूत किया जा सके. उन्होंने कहा कि कॉलेजियम सिस्टम के चलते गरीब परिवारों के लोग हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट के जज नहीं बन पा रहे हैं. केंद्र सरकार ने इसमें बदलाव की कोशिश भी की और इसके लिए लोक सभा में प्रस्ताव पारित कराकर एक्ट भी बनवा लिया. लेकिन उसे सुप्रीमकोर्ट ने मानने से इंकार कर दिया.

    उन्होंने कहा कि हम लोगों ने अब सुप्रीम कोर्ट से गुहार लगाई है कि वह कोई ऐसा रास्ता निकाले जिससे सभी को इन पदों पर अपनी योग्यता के हिसाब से आने का मौका मिल सके.मंत्री ने कहा कि अभी कुछ सीमित परिवार ही हैं जो सुप्रीम कोर्ट व हाईकोर्ट के जज बन पाते हैं.

    Tags: Gwalior news, Madhya pradesh news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर