लाइव टीवी

जीतू पटवारी की राय-PCC चीफ बदलने की ज़रूरत नहीं, सचिन यादव बोले-नया अध्यक्ष ज़रूर मिलेगा
Gwalior News in Hindi

Sushil Koushik | News18 Madhya Pradesh
Updated: January 28, 2020, 3:18 PM IST
जीतू पटवारी की राय-PCC चीफ बदलने की ज़रूरत नहीं, सचिन यादव बोले-नया अध्यक्ष ज़रूर मिलेगा
पीसीसी चीफ को लेकर सचिन यादव का बयान

जब से कांग्रेस (congress) सत्ता में आय़ी और कमलनाथ सीएम (cm kamalnath) बने तब से नया पीसीसी चीफ (pcc chief) बनाए जाने की चर्चा है. कमलनाथ, दिग्विजय खेमे के मंत्रियों की बयानबाजी भले ही इशारों में सामने आती है, लेकिन ज्योतिरादित्य सिंधिया गुट के मंत्री खुलकर बयानबाजी करते हैं

  • Share this:
ग्वालियर. मध्यप्रदेश में नया पीसीसी चीफ (pcc chief) बने या नहीं इस पर कमलनाथ सरकार (kamalnath) के मंत्री ही एक राय नहीं हैं. अलग-अलग मंच पर मंत्री (ministers) अलग-अलग बयान दे रहे हैं. गुटों में बंटे नेता अपने-अपने नेता को इस पद पर देखना चाहते हैं और इन नेताओं की बयानबाज़ी पर पार्टी हाईकमान लगान नहीं लगा पा रहा है.

मध्य प्रदेश में पीसीसी चीफ बदला जाएगा या नहीं, ये तय नहीं. अभी सीएम कमलनाथ ही ये ज़िम्मेदारी भी संभाले हुए हैं. उनके सीएम बनने के बाद से पीसीसी चीफ नया बनाए जाने की अटकलों और चर्चाओं का बाज़ार गर्म है. लेकिन पार्टी के नेता हों या सरकार के मंत्री किसी की राय एक दूसरे से मेल नहीं खा रही है. लंबे समय से ज्योतिरादित्य सिंधिया को ये ज़िम्मेदारी देने की मांग उनके समर्थक उठा रहे हैं. दो दिन पहले कैबिनेट मंत्री जीतू पटवारी ने कहा था कि कमलनाथ के रहते नए पीसीसी चीफ की जरूरत नहीं है.
मंगलवार को ग्वालियर आए कृषि मंत्री सचिन यादव ने जीतू पटवारी के बयान पर अहसमति जताते हुए कहा पीसीसी चीफ के नाम का फैसला केंद्रीय नेतृत्व करेगा. हफ्ते भर पहले सज्जन सिंह वर्मा कह चुके हैं कि महीने भर में एमपी को नया पीसीसी चीफ मिल जाएगा. उधर सिंधिया समर्थक मंत्री तो अब तक महाराज की खुलकर पैरवी कर रहे हैं. एमपी के इन मंत्रियों के बयान पीसीसी चीफ के लिए चल रही गुटबाज़ी ज़ाहिर कर रहे हैं..

सचिन यादव बोले- पीसीसी चीफ का फैसला हाईकमान लेगा

ग्वालियर आए कृषि मंत्री सचिन यादव ने जीतू पटवारी के बयान पर कहा हम छोटे कार्यकर्ता हैं. पीसीसी चीफ का फैसला केंद्रीय नेतृत्व लेगा.इसमें प्रदेश के शीर्ष नेतृत्व की सहमति भी होगी. जीतू पटवारी ने कहा था कि एमपी में कमलनाथ के होते हुए नये पीसीसी चीफ की जरूरत नहीं है. कमलनाथ की अगुआई में ही कांग्रेस नगरीय निकाय चुनाव में उतरेगी. पटवारी के इस बयान पर सचिन यादव ने असहमति जताई है. यादव के मुताबिक हाईकमान नया प्रदेश अध्यक्ष जरूर नियुक्त करेगा.

सज्जन ने कहा था ...
जीतू पटवारी और सचिन यादव से पहले मंत्री सज्जन सिंह वर्मा का पीसीसी चीफ को लेकर बिलकुल अलग बयान था. उन्होंने कहा था महीनेभर में नये पीसीसी चीफ का नाम सामने आ जाएगा. नया चीफ ऊर्जावान चेहरा होगा. पत्रकारों के पूछने पर सज्जन ने ये भी कहा था कि ज्योतिरादित्य सिंधिया भी ऊर्जावान नेता हैं.सिंधिया समर्थक मंत्री खुलकर करते हैं सिंधिया की पैरवी..
जब से कांग्रेस सत्ता में आय़ी और कमलनाथ सीएम बने तब से नया पीसीसी चीफ बनाए जाने की चर्चा है. कमलनाथ, दिग्विजय खेमे के मंत्रियों की बयानबाजी भले ही इशारों में सामने आती है, लेकिन ज्योतिरादित्य सिंधिया गुट के मंत्री खुलकर बयानबाजी करते हैं.तुलसी सिलावट, गोविंद सिंह राजपूत, इमरती देवी, प्रधुम्न सिंह तोमर जब भी और जहां भी मौका मिलता है वो ज्योतिरादित्य सिंधिया को प्रदेश अध्यक्ष बनाने की मांग करते हैं. सिंधिया के समर्थन में पोस्टर तक लगाए जा चुके हैं. भोपाल में पीसीसी दफ़्तर के बाहर एक बार उन्हें राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने की मांग करते हुए एक पोस्टर भी लगा दिया गया था.

ये भी पढ़ें-मंदिर में रात में लाउडस्पीकर पर ​BAN : शिवराज ने CM कमलनाथ से किया एक सवाल

उज्जैन में कोरोना वायरस के दो संदिग्ध मरीज़ मिले, MP अलर्ट मोड पर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ग्वालियर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 28, 2020, 3:00 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर