• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • देश में बेरोजगारी लेकिन सरकार केवल 370, UCC, CAA जैसे मुद्दे उठा रही है: शरद यादव

देश में बेरोजगारी लेकिन सरकार केवल 370, UCC, CAA जैसे मुद्दे उठा रही है: शरद यादव

शरद यादव ने बताया कि उन्होंने लालू यादव से भी मुलाकात की है. (फाइल फोटो)

शरद यादव (Sharad Yadav) ने कहा कि सीएए, एनआरसी और एनपीआर लागू होने से मुसलमानों के साथ दलित, आदिवासी, पिछड़ा वर्ग और यहां तक कि सवर्ण समाज के हित सुरक्षित नहीं रहेंगे.

  • Share this:
    ग्वालियर. लोकतांत्रिक जनता दल के मार्गदर्शक और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद यादव (Sharad Yadav) ने  कहा  देश में आर्थिक मंदी (Economic Slowdown) और बेरोजगारी (Unemployment) चल रही है, लेकिन पिछले कुछ महीनों से बीजेपी (BJP) नीत केंद्र सरकार केवल अनुच्छेद 370, घर वापसी, गाय, समान नागरिक संहिता (Uniform Civil Code) और नागरिकता संशोधन कानून (CAA) जैसे मुद्दे ही उठा रही है.

    माकपा की सीएए विरोधी रैली में हिस्सा लेने ग्वालियर आए यादव ने पत्रकारों से बातचीत में कहा, ‘‘पिछले कुछ महीने से सरकार केवल अनुच्छेद 370, घर वापसी, गाय, समान नागरिक संहिता, सीएए जैसे मुद्दे ही उठा रही है. इससे हिंदुओं और मुसलमानों के बीच एक प्रकार की धार्मिक लड़ाई शुरू हो गई है, जबकि देश के सामने बेरोजगारी, आर्थिक मंदी जैसे बड़े मुद्दे हैं.

    यादव ने कहा कि नोटबंदी और जीएसटी से वैसे ही लोगों की कमर टूट गई है, ऊपर से सीएए जैसे कानून बनाकर सरकार संविधान के विपरीत काम कर रही है.

    उन्होंने कहा कि सरकार भले ही जीडीपी के 4.5 प्रतिशत होने का दावा करे, लेकिन यह गिर कर दो पर आ गई है. किसान और युवा परेशान हैं. देश की सभी संस्थाओं को खत्म किया जा रहा है.

    यादव ने कहा कि संशोधित नागरिकता कानून (सीएए), राष्ट्रीय नागरिकता पंजी (एनआरसी) और राष्ट्रीय जनसंख्या पंजी (एनपीआर) लागू होने से मुसलमानों के साथ दलित, आदिवासी, पिछड़ा वर्ग और यहां तक कि सवर्ण समाज के हित सुरक्षित नहीं रहेंगे.

    उन्होंने कहा, ‘‘एक प्रकार से संविधान खतरे में है. केंद्र सरकार का दिमाग केवल इसी में है कि सांप्रदायिक राजनीति करें, धर्मों को लड़ाओ और झूठ फैलाओ.’’

    बिहार चुनाव के बारे में यादव ने कहा कि इसके लिए सभी सहयोगी दलों से बात करके रणनीति तैयार होगी. यह पूछने पर कि बिहार चुनाव किसके नेतृत्व में होगा, तेजस्वी यादव या प्रशांत किशोर, शरद यादव ने कहा कि यह सब रणनीति की बातें हैं और सभी वरिष्ठ नेता बैठकर इन मुद्दों पर बात करेंगे.

    ये भी पढ़ें-

    दिग्विजय सिंह ISI एजेंट कहने वाले बीजेपी प्रवक्ताओं पर ठोकेंगे मानहानि का केस

    CM कमलनाथ ने सर्जिकल स्ट्राइक पर PM मोदी से मांगे सबूत

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज