लाइव टीवी

भाई से मिलकर भावुक हुईं बहनें, जल्द रिहाई के लिए मांगी दुआ

Sushil Koushik | News18 Madhya Pradesh
Updated: October 29, 2019, 6:20 PM IST
भाई से मिलकर भावुक हुईं बहनें, जल्द रिहाई के लिए मांगी दुआ
ग्वालियर सेंट्रल जेल में भाई-दूज (bhai dooj celebration in gwalior central jail)

ग्वालियर केंद्रीय़ जेल (gwalior central jail)में करीब तीन हजार कैदी बंद हैं. भाई दूज (bhai dooj) पर बहनें अपने भाई का टीका करने यहां आती हैं. इसलिए जेल प्रबंधन ने बहनों के लिए खास इंतजाम किए थे. जेल के बाहर से लेकर अंदर तक सुरक्षा व्यवस्था सख़्त थी

  • Share this:
ग्वालियर. पूरे देश के साथ ग्वालियर सेंट्रल जेल (gwalior central jail) में भी भाई-दूज (bhai dooj) मनाया गया. अल सुबह से बहनों के जेल पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया था. बहनों ने अपने भाई की जल्द रिहाई की मन्नत मांगी. जेल प्रशासन (jail administration) ने भी भाई-दूज के लिए विशेष इंतज़ाम कर रखे थे.

लंबी कतारों में लगीं बहनें 
ग्वालियर केंद्रीय़ जेल में करीब तीन हजार कैदी बंद हैं. भाई दूज पर बहनें अपने भाई का टीका करने यहां आती हैं. इसलिए जेल प्रबंधन ने बहनों के लिए खास इंतजाम किए थे. जेल के बाहर से लेकर अंदर तक सुरक्षा व्यवस्था सख़्त थी. छह घंटे में लगभग 15 हजार बहनें जेल पहुंचीं. इन लोगों ने जेल में बंद अपने भाइयों को टीका किया फिर उन्हें घर का बना खाना खिलाया. बहनों ने भाइयों की लंबी उम्र के साथ ही जेल से जल्द रिहाई की कामना की. भाइयों ने भी अपनी बहनों का आशीर्वाद लेकर गुनाह का रास्ता छोड़कर सामाजिक जिंदगी बिताने का संकल्प लिया.
इंदौर से आई बहन

ग्वालियर केंद्रीय जेल में बंद सतीश बोरासी इंदौर का रहने वाला है. वो हत्या के मामले में सजा काट रहा है. बीते पांच साल से सतीश ग्वालियर जेल में बंद है. बहनों ने पांच साल से भाई को नहीं देखा था. लेकिन आज जेल प्रशासन की मदद से सतीश की तीन बहनें उसे टीका करने ग्वालियर पहुंचीं. जेल में भाई को टीका कर बहन सावित्री भावुक हो गई, और भाई के जल्द घर लौटने की मन्नत मांगी. हरियाणा की मीना भी अपने छोटे भाई को टीका करने ग्वालियर जेल आयी थी. उसने भाई से गुनाह का रास्ता छोड़़ने का संकल्प लिया और जल्द घर वापसी की कामना भी की.

ये भी पढ़ें-MP के ADGP ने पुलिस को दी छूट-चेन स्नेचर्स को 'ठोक दो'

टोल टैक्स मांगा तो पुलिसवाले की बेटी ने चला दिए चाकू, 2 कर्मचारी घायल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ग्वालियर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 29, 2019, 6:17 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...