दर्दनाक हादसा: ग्वालियर में 3 मंजिला पेंट हाउस में लगी आग, 3 बच्चियों समेत 7 की मौत
Gwalior News in Hindi

दर्दनाक हादसा: ग्वालियर में 3 मंजिला पेंट हाउस में लगी आग, 3 बच्चियों समेत 7 की मौत
ग्वालियर में पेंट हाउस में आग लगने से 7 लोगों की मौत हो गई.

ग्वालियर (Gwalior) में इंदरगंज चौराहे के पास स्थित तीन मंजिला गोयल पेंट हाउस में लगी आग की चपेट में आकर 7 लोगों की मौत हो गई. कलेक्टर ने दिए घटना की जांच के आदेश.

  • Share this:
ग्वालियर. ग्वालियर के रोशनीघर रोड स्थित गोयल पेंट हाउस में आज भीषण आग लग गई. इस आगजनी में 7 लोगों की ज़िंदा जलने से मौत हो गई. करीब तीन घंटे चले रेस्क्यू में 11 लोग सुरक्षित निकाले गए, वहीं 7 लोगों की लाशें निकाली गईं. पुलिस और प्रशासन ने मामले की जांच शुरू कर दी है.



इंदरगंज चौराहे के पास स्थित तीन मंजिला गोयल पेंट हाउस में सोमवार सुबह अचानक आग लग गई. इस मकान में हरिमोहन, जगमोहन, लल्ला गोयल तीन भाइयों के परिवार के 16 लोग रहते हैं. इस मकान में सबसे नीचे आइल पेंट की दुकान है. दुकान और बेसमेंट में रखे आइल पेंट में लगी आग ने दुकान की ऊपरी मंजिल को भी चपेट में ले लिया. मौके से करीब 100 मीटर दूर थाने को आग की सूचना लोगों ने दी, इसके करीब आधे घंट बाद नगर निगम की दमकल और रेस्क्यू अमला आग बुझाने पहुंचा.


चार महिलाएं और तीन बच्चों की मौत

मकान में परिवार के 16 लोग थे. आग लगने के बाद कुछ लोग निकल आए, लेकिन करीब 9 लोग आग की लपटों में फंस गए. आग पर काबू पाने के बाद जब रेस्क्यू अमले ने लोगों को निकाला तो इनमें से आग में झुलसने से 7 लोगों ने दम तोड़ दिया था. एडिशनल एसपी सतेंद्र सिंह ने बताया कि मरने वालों में चार महिलाएं और तीन बच्चे शामिल हैं. वहीं एक बच्ची सहित दो लोग घायल हैं.



इस हादसे में दो बुजुर्ग महिलाओं सहित चार महिला और तीन बच्चों की मौत हुई है. एक ही परिवार के 7 लोगों की जलने से मौत के बाद इलाके में मातम का माहौल है. पड़ोसिय़ों ने कहा कि ऐसा दर्दनाक हादसा जिंदगी में कभी नहीं देखा. कल तक हंसता-खेलता परिवार आज तबाह हो गया. दरअसल गोयल परिवार का दो महीने से काम-धंधा बंद था. पूरा परिवार अब लॉकडाउन खत्म होने का इंतजार कर रहा था. लेकिन इससे पहले ही मौत का मातम पसर गया.


इनकी हुई मौत
1. मधु पत्नी हरिओम गोयल उम्र 55 साल
2.  शकुंतला पत्नी जय किशन गोयल उम्र 60 साल
3. आरती पत्नी श्याम गोयल उम्र 37 साल
4. प्रियंका पत्नी साकेत गोयल उम्र 33 साल
5. शुभी पुत्री श्याम गोयल उम्र 13 साल
6. आर्यन पुत्र साकेत गोयल उम्र 10 साल
7. आराध्या पुत्री सुमित गोयल उम्र 4 साल


मामले की होगी जांच- कलेक्टर

तीन मंजिला भवन में आग लगने की खबर मिलते ही एसपी, कलेक्टर सहित जनप्रतिनिधि मौके पर पहुंचे. फिलहाल आग लगने की वजह साफ नहीं हो पाई है. ग्वालियर के कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने कहा कि इस आगजनी के कारणों की जांच की जाएगी. साथ ही पीड़ित परिवार को जिला प्रशासन और राज्य शासन की तरफ से आर्थिक मदद दी जाएगी.





ये भी पढ़ें-

तुलसीराम सिलावट समर्थक 6 नेता BJP में शामिल, CM शिवराज ने दिलायी सदस्यता

ये कोरोना वॉरियर Lockdown में कर रहा था अड़ीबाज़ी, DGP को खबर लगी तो...
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading