लाइव टीवी

डांस कार्निवाल में लगे WE LOVE INDIA के नारे, कश्मीरी दल ने कहा 'शुक्रिया पीएम मोदी'

Sushil Koushik | News18 Madhya Pradesh
Updated: November 1, 2019, 11:57 AM IST
डांस कार्निवाल में लगे WE LOVE INDIA के नारे, कश्मीरी दल ने कहा 'शुक्रिया पीएम मोदी'
इंटरनेशनल डांस फेस्टिवल में भारत के अलावा 7 देशों के कलाकार शामिल हो रहे हैं

डांस कार्निवाल (Dance Carnival) में इजराइल (Israel) के कलाकारों ने WE LOVE INDIA के नारे लगाए और कहा कि भारत और इज़राइल (Indo Israel) संयुक्त रूप से आतंकवाद (Terrorism) के खिलाफ लड़ रहे हैं. कश्मीरी दल (Kashmiri troop) ने राज्य को केंद्र शासित प्रदेश का दर्जा मिलने पर खुशी जताई और इसके लिए पीएम मोदी को शुक्रिया भी कहा.

  • Share this:
ग्वालियर. मध्य प्रदेश के ग्वालियर (Gwalior) में अगले चार दिनों तक 7 देशों के साथ-साथ हिंदुस्तान के अलग-अलग राज्यों की डांस परफॉर्मेंस (Dance Performance) देखने को मिलेगी. ये संभव हुआ इंटरनेशनल डांस फेस्टिवल (International Dance festival) के चलते. डांस फेस्टिवल के तहत गुरुवार को ग्वालियर के कटोराताल से डांस कार्निवाल (Dance Carnival) निकाला गया, जिसमें इजराइल, स्पेन, इटली, किर्गिस्तान, रशिया और श्रीलंका के कलाकारों के साथ हिंदुस्तान की 300 से ज्यादा टीमें शामिल हुईं, इनमें एक हजार से ज्यादा कलाकार मौजूद थे. ग्वालियर की सड़कों पर जब ये नज़ारा दिखा तो गुजरने वाले हर राहगीर की नज़रें इन पर ही जाकर थम गईं. कुछ पल को तो लगा जैसे पूरी दुनिया ग्वालियर में उतर आई है. मौका था 'उद्भव फेस्टिवल' के शुभारंभ का जिसमें 7 देशों के साथ हिदुस्तान की डांस प्रतिभाएं भी थिरक रही थीं.

ये डांस फेस्टिवल 31 अक्टूबर से 3 नवंबर तक चलेगा. 4 दिनों तक चलने वाले इस फेस्टिवल में देश विदेश के लगभग एक हज़ार प्रतिभागी भाग ले रहे हैं. प्रतिभागियों के जजों के पैनल में भी विदेशी लोगों को शामिल किया गया है. समारोह के उद्घाटन के मौके पर ग्वालियर पहुंचे विदेशी प्रतिभागियों की खुशी भी देखते ही बन रही थी.

इजराइली कलाकार बोले WE LOVE INDIA
ग्वालियर में उद्भव इंटरनेशनल डांस फेस्टिवल की शुरुआत हुई, जिसमें भारत सहित 8 देशों के 1000 से ज्यादा कलाकार अपनी प्रस्तुतियां देंगे. गुरुवार को डांस कार्निवाल निकला जिसमें सभी देशों के कलाकार अपनी परंपरागत नृत्य की प्रस्तुति देते हुए सड़कों पर निकले. इस दौरान इज़राइल के कलाकारों ने भी अपनी लोक संस्कृतिक नृत्य की प्रस्तुति दी. इजराइल के कलाकारों ने भारत के प्रति अपना प्रेम दिखाया उन्होंने वी लव इंडिया के नारे लगाए साथ ही प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ भी की और कहा कि भारत और इज़राइल संयुक्त रूप से आतंकवाद के खिलाफ लड़ रहे हैं. उन्होंने कहा कि दोनों देशों की संस्कृति एक दूसरे से काफी मेल खाती हैं.

News - कार्निवाल में इज़राइली कलाकारों ने वी लव इंडिया के नारे लगाए
कार्निवाल में इज़राइली कलाकारों ने वी लव इंडिया के नारे लगाए


कश्मीरी बोले- आज हमें हिदुस्तानी होने का हक मिला
उद्भव डांस फेस्टिवल में जम्मू कश्मीर का 21 सदस्यीय ग्रुप भी भाग लेने आया है. गुरुवार को उद्भव फेस्टिवल के मार्च पास्ट में कश्मीर का डांस ग्रुप भी शामिल हुआ. कार्निवाल में कश्मीरी ग्रुप ने न्यूज 18 से खास बातचीत करते हुए कहा कि आज का दिन उनके लिए बहुत खास है क्योंकि आज कश्मीर को केंद्र शासित प्रदेश का दर्जा मिल गया है. उन्होंने कहा कि कश्मीरियों के पास भी अब आम भारतीयों की तरह ही सारे अधिकार होंगे. इस दल ने इसके लिए पीएम मोदी को शुक्रिया भी कहा.
Loading...

ये भी पढ़ें -
बीजेपी शिवसेना गठबंधन पर दिग्विजय का तंज, विचारधारा नहीं सत्ता के लिए गठबंधन
MP: चिल्ड्रेन होम में बच्चों का हो रहा यौन उत्पीड़न, अमेरिकी रिपोर्ट के बाद सरकार ने की कार्रवाई

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ग्वालियर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 1, 2019, 11:57 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...