ग्वालियर में रिटायर्ड सब इंस्पेक्टर की घर में घुसकर हत्या, हाथ-पैर और मुंह पर बंधा था कपड़ा

हत्या के वक्त मेघ सिंह घर पर अकेले थे.

हत्या के वक्त मेघ सिंह घर पर अकेले थे.

Gwalior : मेघसिंह कुशवाहा की लाश बिस्तर पर अर्धनग्न हालत में पड़ी थी. हमलावरों ने कपड़े से उनके हाथ, पैर और मुंह को बांध दिया था. मृतक के सिर पर गहरी चोट थी.

  • Share this:

ग्वालियर. ग्वालियर में लॉक डॉउन (Lockdown) के बीच बदमाशों ने रिटायर्ड सब इंस्पेक्टर की उनके घर में घुस कर हत्या (Murder)कर दी. वारदात बहोडापुर थाना के श्री विहार कॉलोनी में हुई. बदमाशों ने एसआई के हाथ- पैर और मुंह को बांध कर वारदात को अंजाम दिया. घटना की खबर मिलते ही पुलिस अधीक्षक मौके पर पहुंचे. घटना के वक्त मृतक घर में अकेले ही थे. घर का सामान बिखरा हुआ पड़ा था. पुलिस हत्या के पीछे लूटपाट, संपत्ति विवाद सहित अन्य एंगल पर जांच कर रही है.

पॉश कॉलोनी में वारदात

करीब चार साल पहले दतिया पुलिस से रिटायर हुए सब इंस्पेक्टर मेघ सिंह कुशवाहा श्रीविहार कॉलोनी में रहते थे. कुशवाहा के परिवार में उनकी पत्नी और इकलौती बेटी है. बेटी की शादी हो चुकी है, जबकि कुशवाहा की पत्नी ग्वालियर स्थित अपने मायके में रह रही हैं.घर में अकेले रह रहे कुशवाहा ने खाना बनाने के लिए बाई लगा रखी है. आज जब बाई खाना बनाने के लिए पहुंची तो कुशवाहा के घर का दरवाजा खुला था. अंदर पहुंचने पर देखा तो बिस्तर पर मेघ सिंह की लाश पड़ी थी. उनका हाथ-पैर और मुंह कपड़े से बंधा हुआ था. सिर पर गहरी चोट थी. ये देखते ही बाई ने शोर मचाया और पड़ौसियों को खबर दी.

पहले गला घोंटा फिर ईंट मारी
खबर लगते ही बहोड़ापुर पुलिस के साथ ही एसपी अमित सांघी भी मौके पर पहुंचे. मामले की गंभीरता को देखते हुए फॉरेंसिक एक्सपर्ट को घटना स्थल पर बुलाया गया. मेघसिंह कुशवाहा की लाश बिस्तर पर अर्धनग्न हालत में पड़ी थी. हमलावरों ने मेघसिंह के कपड़े से हाथ, पैर और मुंह को बांधा था. मृतक के सिर पर गहरी चोट थी. बिस्तर के पास ईंट पड़ी मिली है, आशंका है कि इससे सिर पर वार किए गए थे. बिस्तर के साथ ही पूरे घर में सामान बिखरा हुआ मिला. घटना स्थल को देखने के बाद पुलिस की थ्यौरी के मुताबिक पहले गला घोंटा गया और फिर उसी दौरान सिर पर ईंट से वार किए गए.


पारिवारिक विवाद और लूट



बहोड़ापुर थाना प्रभारी अमर सिंह सिकरवार का कहना है घर का सामान बिखरा पड़ा था. इससे लगता है वारदात को अंजाम देने के बाद हमलावरों ने घर में खोजबीन की है. गैस सिलेंडर घर के बाहर पड़ा मिला है. इससे लूट की आशंका भी लगती है. उधर जांच में ये भी खुलासा हुआ कि मृतक मेघ सिंह शराब पीकर पत्नी के साथ मारपीट करता था, इससे परेशान होकर वो ग्वालियर स्थित अपने मायके में रह रही थी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज