• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • ग्वालियर: महिला को लगना था कोविशील्ड का दूसरा डोज, लगा दिया को-वैक्सीन का पहला डोज

ग्वालियर: महिला को लगना था कोविशील्ड का दूसरा डोज, लगा दिया को-वैक्सीन का पहला डोज

ग्वालियर में एक महिला अस्पताल कोविशील्ड का दूसरा डोज लगवाने गई, लेकिन उसे कोवैक्सीन का दूसरा डोज लगा दिया.

ग्वालियर में एक महिला अस्पताल कोविशील्ड का दूसरा डोज लगवाने गई, लेकिन उसे कोवैक्सीन का दूसरा डोज लगा दिया.

Gwalior News: ग्वालियर में महिला को कोवीशील्ड के दूसरे डोज की बजाए को-वैक्सीन का पहला डोज लगाने के बाद हंगामा मच गया. लापरवाही का ये मामला हजीरा सिविल अस्पताल में सामने आया है.

  • Share this:

ग्वालियर. ग्वालियर शहर के एक वैक्सीनेशन सेंटर पर रविवार को वैक्सीनेशन के दौरान गंभीर लापरवाही सामने आई है. तीन महीने पहले कोविशील्ड का पहला डोज़ लगवाने वाली महिला रविवार को सेकेंड डोज लगवाने पहुंची तो उसे कोविशील्ड का दूसरा डोज़ लगाने की बजाए को-वैक्सीन का पहला डोज़ लगा दिया. घटना के बाद महिला के परिजनों ने दोषियों पर कार्रवाई की मांग करते हुए अस्पताल में हंगामा खड़ा कर दिया. हंगामा की खबर लगते ही पुलिस मौके पर पहुंची और किसी तरह मामला शांत कराया.

मैसेज आया तो पता चला कोविशील्ड की बजाए को-वैक्सीन लगा दी 

ग्वालियर के गोसपुरा इलाके में रहने वाली 55 साल की  पूनम देवी चौहान ने 11 अप्रैल को हजीरा सिविल अस्पताल में कोवीशील्ड वैक्सीन का पहला डोज लगवाया था. रविवार दोपहर दूसरा डोज़ लगवाने के लिए पूनम देवी हजीरा सिविल अस्पताल पहुंची थी. रिसेप्शन सेंटर पर पूनम देवी ने ऑनस्पॉट स्लॉट बुक कराया. एंट्री करने के बाद पूनम देवी को एक स्लिप देकर वैक्सीनेशन रूम में पहुंचा दिया. नर्स ने पर्ची देखकर पूनम देवी को को-वैक्सिन का पहला डोज लगा दिया. जब वो घर पहुंची तो बेटे सौरभ ने मोबाइल पर मैसेज देखा. जिसमें कोविशील्ड के दूसरे डोज़ लगाने की बजाए को-वैक्सीन का पहला डोज़ लगने का खुलासा हुआ. गलत वैक्सीन लगने का पता चलते ही पूनम देवी को चक्कर आने लगे और घबराहट होने लगी.

गलत वैक्सीन लगने के बाद परिजन पहुंचे अस्पताल हुआ हंगामा 

परिजन पूनम को लेकर सिविल अस्पताल पहुंचे यहां मौजूद कर्मचारी सुनने को तैयार हुए तो हंगामा खड़ा हो गया. हंगामा बढ़ा तो पुलिस भी मौके पर पहुंच गई. पूनमदेवी ने आरोप लगाया है कि टीकाकरण का काम देख रहे स्टाफ की लापरवाही है. हजीरा थाना से सिविल अस्पताल पहुंचे दीवान सुरेन्द्र सिंह का कहना है कि गलत वैक्सीन लगने और हंगामे की जानकारी मिली थी. यहां किसी ने लिखित शिकायत नहीं की है। हालाकि डॉक्टरों का कहना है कि पूनम देवी को अब को-वैक्सीन का दूसरा डोज लगाया जाएगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज