सुहास भगत के FB फ्रेंड हैं तो सावधान, उनके नाम से ऐसे पैसे मांग रहे ठग, जानिए पूरी कहानी

ऑनलाइन ठगों ने बीजेपी के प्रदेश संगठन मंत्री सुहास भगत को भी नहीं छोड़ा. (FB)

बीजेपी के प्रदेश संगठन मंत्री सुहास भगत की फर्जी FB आईडी बनाई गई है. इस आईडी के माध्यम से फ्रॉड किया जा रहा है. ठग ने एक कॉलेज संचालक को फ्रेंड रिक्वस्ट भेजकर 18 हजार मांगे.

  • Share this:
ग्वालियर. फेसबुक पर क्लोन आईडी बनाकर ठगी का गोरखधंधा जोरों पर चल रहा है. ठग बड़े-बड़े नामों से मिलते-जुलते एफबी आईडी बनाकर उनके सहयोगियों से मैसेज कर रुपयों की डिमांड कर रहे हैं. ऐसा एक मामला ग्वालियर में भी आया है. ठगों ने भाजपा के प्रदेश संगठन मंत्री सुहास भगत (Suhas Bhagat) की क्लोन फेसबुक आईडी तैयार की और ग्वालियर के एक कॉलेज संचालक से 18 हजार रुपये की मांग की.

ग्वालियर के कॉलेज संचालक अमित जैन की फेसबुक पर बुधवार को भाजपा के संगठन मंत्री सुहास भगत नाम की आईडी से फ्रेंड रिक्वेस्ट आई. अमित ने फ्रैंड रिक्वेस्ट एक्सेप्ट कर ली. थोड़ी देर बाद ही रिक्वेस्ट करने वाले ने अमित को मैसेज भेजा. हाय-हलो करने के बाद अमित से 18 हजार रूपए ऑनलाइन ट्रांसफर करने की गुजारिश की. दरअसल अमित पहले से ही सुहास भगत के साथ फेसबुक पर जुडे हैं. एक बार फिर सुहास भगत के नाम की फ्रैंड रिक्वेस्ट आने पर अमित को इसके फर्जी होने की शंका हो गई थी.

साइबर सेल में शिकायत

मैसेज देखने के बाद कॉलेज संचालक अमित समझ चुके थे कि यह आईडी फर्जी है. यही वजह है कि कॉलेज संचालक ने इस जालसाज का पता लगाने के लिए पहले उसके बताए अकाउंट में 100 रुपए ट्रांसफर किए और उसके बाद साइबर सेल में शिकायत दर्ज कराई. कॉलेज संचालक ने भाजपा के स्थानीय पदाधिकारियों को भी इस मामले की जानकारी दी है.

रूपए देने से पहले जांच लें - एसपी

कॉलेज संचालक की शिकायत पर राज्य सायबर सेल ने कथित जालसाज के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है. सायबर एसपी सुधीर अग्रवाल का कहना है कि फेसबुक के जरिए जालसाज ठगी का गौरखधंधा कर रहे हैं. लिहाजा फेसबुक पर आने वाली अंजान फ्रैंड रिक्वेस्ट को एक्सेप्ट न करें. आपका मित्र फेसबुक पर किसी बहाने से रूपए मांगे तो पहले तस्दीक कर लें.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.