Tokyo Olympics: सुशीला, मोनिका, वंदना और रीना का टीम में सिलेक्शन, दमदार है ये वुमन ब्रिगेड

मप्र वुमन हॉकी अकादमी की खिलाड़ियों की चयन भारतीय ओलंपिक टीम में हुआ है. (File)

Tokyo Olympics: सुशीला, मोनिका, वंदना और रीना का भारतीय हॉकी ओलंपिक टीम में सिलेक्शन हुआ है. चारों खिलाड़ी मैच को अपनी तरफ मोड़ने की माद्दा रखती हैं. चारों के नाम कई अवॉर्ड्स हैं.

  • Share this:
ग्वालियर. ग्वालियर की राज्य महिला हॉकी अकादमी ने एक बार फिर से मध्य प्रदेश का गौरव बढ़ाया है. अकादमी की चार खिलाड़ियों को भारतीय महिला हॉकी टीम में चुना गया है. गुरुवार को टोक्यो ओलिंपिक के लिए घोषित 18 सदस्यीय टीम में मप्र राज्य महिला हॉकी अकादमी ग्वालियर से खेलने वाली चार खिलाड़ियों को जगह मिली है. रियो ओलिंपिक की भारतीय टीम की कप्तानी करने वाली सुशीला चानू, मोनिका मलिक, वंदना कटारिया और रीना खोकर भारतीय ओलंपिक टीम में शामिल हुई हैं.

गौरतलब है कि ग्वालियर राज्य महिला हॉकी अकादमी से खेलने वाली सुशीला चानू मूलतः मणिपुर की रहने वाली हैं. सुशीला चानू ग्वालियर अकादमी में 2006 से 2010 तक रहीं. सुशीला चानू पिछले रियो ओलंपिक में भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान थीं, पिछले एशियन गैम्स में सुशीला गोल्ड मेडल हासिल करने वाली टीम की सदस्य थीं. साल 2015 में सुशीला जूनियर वर्ल्ड की कप्तानी भी कर चुकी हैं.

एशियन गैम्स में वंदना ने किया था कमाल

राज्य महिला हॉकी अकादमी की वंदना कटारिया उत्तराखंड की रहने वाली हैं. फॉरवर्ड पोजीशन पर खेलने वाली मोनिका साल 2010 से 2010 तक एमपी की टीम की सदस्य रहीं. मोनिका ने रियो ओलंपिक, एशियन गैम्स में शानदार प्रदर्शन किया था. जिसके चलते उनको ओलंपिक का टिकट मिला है.

जबरदस्त खिलाड़ी हैं मोनिका औऱ रीना

राज्य हॉकी अकादमी से खेलने वाली मोनिका मलिक हरियाणा की रहने वाली हैं. वहीं, रीना खोकर पंजाब की मूल निवासी हैं. दोनों को भी भारतीय ओलंपिक की 18 सदस्यी टीम में जगह मिली है. रीना और मोनिका भी अंतर राष्ट्रीय टुर्नामेंट में भारतीय टीम की तरफ से खेल चुकी हैं .

ग्वालियर और राज्य महिला हॉकी अकादमी में खुशी

ग्वालियर में साल 2006 में स्थापित हुई राज्य महिला हॉकी अकादमी ने अब तक कई अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी देश को दिए हैं. अब एक बार फिर से टोक्यो ओलंपिक के लिए चुनी गई 18 सदस्यी भारतीय टीम राज्य महिला हॉकी अकादमी की चार खिलाडी शामिल हुई हैं. सभी खिलाड़ी जापान के टोक्यो में इस साल 23 जुलाई से होने वाले ओलंपिक में भारतीय हॉकी टीम का प्रतिनिधित्व करेंगी. राज्य महिला हॉकी अकादमी के कोच परमजीत सिंह ने बताया कि कोराना महामारी के बावजूद अकादमी की खिलाड़ियों ने बेहतर घरेलु तैयारी के दम पर ओलंपिक टीम में जगह बनाई है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.