Home /News /madhya-pradesh /

tourist woman declared herself maharani of jai vilas palace gwalior fight with security guard nodps

जयविलास पैलेस घूमने आई थी महिला, अचानक बन बैठी 'महारानी', सुरक्षाकर्मियों से भिड़ी; FIR

घायल सुरक्षा कर्मियों का मेडिकल कराने के बाद झांसी रोड़ पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है.

घायल सुरक्षा कर्मियों का मेडिकल कराने के बाद झांसी रोड़ पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है.

उत्तरप्रदेश के लखनऊ की महिला ने बुधवार को ग्वालियर के जय विलास पैलेस में जमकर हंगामा किया. पैलेस घूमने आई महिला प्रतिबंधित क्षेत्र में घुस गई थी. जिसके बाद वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने जब उसे रोका तो वह भड़क गई. साथ ही खुद को महल की महारानी बताते हुए सुरक्षाकर्मियों पर हमला बोल दिया. साथ ही महिला गर्ड को भी नोच लिया. हंगामे के बाद मामले की जानकारी पुलिस को दी गई. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर महिला को हिरासत में ले लिया है.

अधिक पढ़ें ...

ग्वालियर. डेढ़ सौ साल पहले बने चार हज़ार करोड़ रुपए कीमत के जयविलास पैलेस में घुसकर एक महिला ने महारानी होने का दावा कर दिया. सैलानी के तौर पर आई महिला जयविलास के रानी महल वाले प्रतिबंधित हिस्से में घुसी, जब सुरक्षाकर्मियों ने उसे रोका तो वो खुद को महल की महारानी बताते हुए भिड़ गई. इस घटना से हड़कंप मच गया आनन में पुलिस ने महिला को हिरासत में लेकर उसके खिलाफ FIR दर्ज कर ली है.

UP के लखनऊ से ग्वालियर की सैर करने आई एक महिला सैलानी जयविलास महल घूमने पहुंची थी. जय विलास के म्यूज़ियम वाले हिस्से में होकर ये महिला जयविलास महल के रानी महल में पहुंच गई. रैज परिवार के निवास के लिए आरक्षित रानी महल में महिला सैलानी घुस आई तो वहां मौजूद सुरक्षा कर्मियों की नींद उड़ गई. सुरक्षा कर्मियों ने महिला को प्रतिबंधित क्षेत्र से बाहर जाने को कहा तो वो खुद को महल की महारानी बताने लगी.
खुद को महारानी बताकर महिला ने सुरक्षाकर्मियों पर किया हमला
जब सुरक्षा कर्मियों ने उसे वहां से भगाना चाहा तो महिला ने उन पर हमला कर दिया. महिला ने एक सुरक्षाकर्मी की अंगुली काट ली और दूसरे के पीठ में घूंसे मारे. बीच बचाव करने आई महिला कर्मचारी के चेहरे और हाथ पर नाखून से नोच लिया. जयविलास पैलेस के कर्मचारी राजेश आनंद पुत्र उत्तम प्रकाश के अंगुली में महिला ने काट लिया. राजेश को बचाने आए अन्य कर्मचारी मयंक को पीठ में महिला ने घूंसे ही घूंसे मारे और बीच बचाव करने पहुंची महिला कर्मचारी छाया कंठाले पर नाखून से हमला कर नोच लिया.

पुलिस ने हिरासत में लेकर FIR दर्ज की

इसके बाद तत्काल पुलिस को सूचना दी गई. झांसी रोड थाना पुलिस जयविलास पैलेस पहुंची और महिला को हिरासत में लिया गया. इस मामले में घायल सुरक्षा कर्मियों का मेडिकल कराने के बाद झांसी रोड़ पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. महिला को हिरासत में लिया गया है. एडिशनल एसपी मृगाखि डेका ने बताया कि लखनऊ से आई महिला ने जयविलास पैलेस के पब्लिक एरिया से प्रायवेट एरिया में घुसने की कोशिश की, सिक्योरिटी से मारपीट की है, उसके खिलाफ FIR के साथ ही कानूनी कार्रवाई की जा रही है.

Tags: Gwalior news, Madhya pradesh news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर