Home /News /madhya-pradesh /

true life story of notorious thief ravi jatav aka dedh futiya who mocked gwalior police by open challenge cgpg

'डेढ़ फुटिया' चोर ने किया पुलिस को चैलेंज, बोला- चोरी में मजा आता है, जेल से बाहर निकला तो...

Gwalior News: ग्वालियर पुलिस को डेढ़ फुटिया नाम के एक चोर ने खुला चैलेंज किया था. उसने कहा था कि जेल से निकलकर फिर चोरी करेगा.

Gwalior News: ग्वालियर पुलिस को डेढ़ फुटिया नाम के एक चोर ने खुला चैलेंज किया था. उसने कहा था कि जेल से निकलकर फिर चोरी करेगा.

Gwalior thief Ravi Jatav Latest News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के ग्वालियर (Gwalior) शहर में गिरफ्तार होने के बाद एक शातिर चोर ने पुलिस को ही चैलेंज कर दिया है. पकड़े जाने पर उसने कहा था कि जब जेल से वापस आऊंगा तो फिर से चोरी करूंगा. मुझे चोरी करने में मजा आता है. अब जेल में भी अच्छा महसूस कर रहा हूं. पुलिस का कहना था कि गिरफ्तार अपराधी 'डेढ़ फुटिया' के नाम से जाना जाता था. उसने खिलाफ 30 से ज्यादा मामले दर्ज हैं. उसके पास से पुलिस ने लाखों का माल बरामद किया था. हालांकि उसके निडर अंदाज को देखकर पुलिस अधिकारी भी हैरान रह गए थे.

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. आज तक आपने कई चोरों और उनके शातिर कारनामों के बारे में सुना होगा. लेकिन हम आपको उस ‘डेढ़ फुटिया’की कहानी बताने वाले हैं जिसने पुलिस को ही ओपन चैलेंज किया था जिसे सुनकर अफसर भी दंग रह गए थे. रवि जाटव उर्फ डेढ़ फुटिया मध्य प्रदेश के ग्वालियर का रहने वाला था. उसने कई महीनों तक पुलिस की नाक में दम कर रखा था. पुलिस ने उसे गिरफ्तार करने मुखबिर का सहारा लिया और उसे धर दबोचा. जब रवि गिरफ्तार हुआ उसने पुलिस को ही चैलेंज कर दिया. उसने कहा ‘अभी तो तुमने मुझे पकड़ लिया, लेकिन जब जेल से वापस आऊंगा, तो फिर से चोरियां करूंगा. मुझे चोरी करने में बड़ा मजा आता है. मुझे अब जेल में रहना भी अच्छा लगता है.’

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक रवि जाटव उर्फ डेढ़ फुटिया ग्वालियर के छावनी इलाके का रहने वाला है. वह नशे का आदी था. उसके खिलाफ 30 से ज्यादा केस दर्ज हैं. दिसंबर 2021 में वह जेल से रिहा होकर बाहर आया था. फिर अचानक ग्वालियर इलाके में चोरी की वारदातें बढ़ गई. फिर पुलिस ने चोरों को पकड़ने के लिए अपनी प्लानिंग तगड़ी की.

मोबाइल लोकेशन से शातिर चोर तक पहुंची पुलिस
पुलिस ने कार्रवाई के दौरान एक चोरी किए गए मोबाइल का लोकेशन ट्रेस करने में सफलता हासिल की. फिर एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने उसकी पहचान ग्वालियर के छावनी इलाके के रहने वाले हिस्ट्रीशीटर रवि उर्फ डेढ़ फुटिया के तौर पर किया. पूछताछ के दौरान रवि ने ग्वालियर के माधोगंज, मुरार, गोला का मंदिर सहित कई इलाके में हुई चोरी की वारदात में शामिल होने की बात कबूल की. फिर उसकी निशानदेही पर पुलिस ने सोने-चांदी के जेवरात, मोबाइल, टीवी और गाड़ी जैसी चीजें बरामद की. पुलिस की मानें तो इनकी कीमत लाखों में थी.

ये भी पढ़ें:  गर्लफ्रेंड समेत 3 लड़कियों की हत्या की, 50 को जाल में फंसाया, पढ़ें साइको किलर की पूरी कहानी

…. जब रवि ने पुलिस से कहा- चोरी करने में मजा आता है
बताते हैं कि ग्वालियर पुलिस ने रवि को गिरफ्तार करने के बाद उससे पूछताछ की. जब उससे पूछा गया कि जेल जाने के बाद भी वह क्यों ने सुधरा, उसका जवाब सुन पुलिस भी हैरान रह गई. डेढ़ फुटिया ने कहा, ‘मुझे जेल में मजा आता है. जब जेल से छूटकर वापस आऊंगा तो फिर चोरी करूंगा. आप मुझे पकड़कर फिर से जेल भेज देना.’पुलिस का कहना था कि डेढ़ फुटिया नशा करता था. जब नशे के लिए उसके पास पैसे नहीं होते थे तो वह किसी के भी घर चोरी करने घुस जाता था. कभी बाइक उठा लेता था तो कभी कार के टायर बेच दिया करता था. उसने कहा था कि जेल से बाहर आने के बाद भी चोरी करेगा.

Tags: Crime in MP, Gwalior news, Mp news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर