लाइव टीवी
Elec-widget

ग्वालियर में दीवार धंसने से 2 मज़दूरों की मौत, 4 की हालत गंभीर

News18 Madhya Pradesh
Updated: December 2, 2019, 6:37 PM IST
ग्वालियर में दीवार धंसने से 2 मज़दूरों की मौत, 4 की हालत गंभीर
दीवार धंसने से ग्वालियर में २ मज़दूरों की मौत, ४ घायल

ग्वालियर में सोमवार को एक कमर्शियल कॉम्प्लेक्स (Commercial complex) निर्माण के दौरान बड़ा हादसा हो गया. बेसमेंट (Basement) के लिए खुदाई के दौरान पड़ोस की दीवार ढह गयी.

  • Share this:
ग्वालियर. ग्वालियर (Gwalior) में आज एक हादसे में 2 मज़दूरों की मौत (2 labours died) और 4 बुरी तरह ज़ख़्मी (injuerd) हो गए.सभी की हालत गंभीर बनी हुई है. मृतकों में एक महिला मज़दूर शामिल है. ये हादसा एक कमर्शियल कॉम्प्लेक्स में अंडर ग्राउंड पार्किंग (under ground parking) बनाने के दौरान पड़ोस की दीवार ढहने से हुआ. सभी 6 मज़दूर मलबे में दब गए थे.

ग्वालियर में सोमवार को एक कमर्शियल कॉन्प्लेक्स के निर्माण के दौरान बड़ा हादसा हो गया. बेसमेंट के लिए खुदाई के दौरान पड़ोस की दीवार ढह गयी. साइट पर उस दौरान काम कर रहे मज़दूर मलबे की चपेट में आ गए. दीवार धंसने से 6 मज़दूर उसके मलबे में दब गए. उनमें से दो की मौके पर ही मौत हो गयी जबकि चार घायल हो गए.

तलघर के लिए खुदाई
ग्वालियर के नया बाजार इलाके में गिरिराज गोयल नाम के कारोबारी एक कॉन्प्लेक्स बनवा रहे हैं. सोमवार को कॉम्प्लेक्स में तलघर बनाने के लिए खुदाई हो रही थी. ठेकेदार ने पहले जेसीबी से खुदाई करवायी. उसके बाद गहराई तक खुदाई के लिए मज़दूरों को नीचे उतारा. मजदूर खुदाई कर ही रहे थे तभी पड़ोस में बनी इमारत की दीवार धंसक गयी. उसकी मिट्टी कॉम्प्लेक्स के तलघर की खुदाई कर रहे हैं मजदूरों पर आ गिरी. 6 मजदूर मिट्टी में दब गए.

दीवार ढहते ही मची चीख़-पुकार
हादसा होते ही चीख़-पुकार मच गयी. मौके पर मौजूद बाकी मज़दूरों और लोगों ने मलबे में दबे मजदूरों को निकाला. अस्पताल पहुंचने तक पिंकी प्रजापति और करण प्रजापति नाम के मजदूरों की मौत हो चुकी थी. बाकी चारों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

मज़दूरों का आरोप
Loading...

खबर लगते ही कंपू पुलिस भी मौके पर पहुंची.पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की जांच शुरू कर दी. साथी मजदूरों ने बताया कि ठेकेदार ने सुरक्षा इंतज़ाम किए बिना ही मजदूरों को गहराई तक खुदाई करने के लिए उतार दिया था. इस वजह से ये हादसा हुआ.

(ग्वालियर से रिपोर्टर सुशील कौशिक की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें-रोड एक्सीडेंट में मौत हुई तो MP में इन पर लगेगा 1 लाख रुपए का जुर्माना....

ताई ने कहा-इस युवा कांग्रेस नेता में हैं मेरा शिष्य बनने के गुण

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ग्वालियर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 2, 2019, 6:37 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...