होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /उद्भव इंटरनेशनल डांस कार्निवाल :  उज्बेकिस्तान के कलाकार ने गाया हिंदी गाना, आप भी झूम उठेंगे

उद्भव इंटरनेशनल डांस कार्निवाल :  उज्बेकिस्तान के कलाकार ने गाया हिंदी गाना, आप भी झूम उठेंगे

Dance Carnival : ग्वालियर में पांच दिवसीय उद्भव इंटरनेशनल डांस फेस्टिवल में उज्बेकिस्तान के गायक दोस्तनोवेक ने अपने देश के सांस्कृतिक गीतों की प्रस्तुति दी, इसके बाद जैसे ही दोस्तनोवेक ने राजकपूर की मशहुर फ़िल्म "संगम" का गीत गाया तो दर्शक थिरकने लगे. कार्यक्रम स्थल पर मौजूद युवा युवतियां बेहतरीन सुर ताल के साथ गाना सुनकर हैरान रह गए. दोस्तनोवेक ने बताया कि इस गाने को सीखने के लिए उन्होंने 3 दिन तक लगातार प्रैक्टिस की है. वो  एक यूट्यूब चैनल चलाते हैं, जिसके दुनियाभर में 10 लाख से ज्यादा फॉलोअर हैं. वो आसाम के कलाकेंद्र म्यूज़िक कॉलेज में तबला और क्लासिकल इंडियन म्यूज़िक सीख रहे हैं.

Dance Carnival : ग्वालियर में पांच दिवसीय उद्भव इंटरनेशनल डांस फेस्टिवल में उज्बेकिस्तान के गायक दोस्तनोवेक ने अपने देश के सांस्कृतिक गीतों की प्रस्तुति दी, इसके बाद जैसे ही दोस्तनोवेक ने राजकपूर की मशहुर फ़िल्म "संगम" का गीत गाया तो दर्शक थिरकने लगे. कार्यक्रम स्थल पर मौजूद युवा युवतियां बेहतरीन सुर ताल के साथ गाना सुनकर हैरान रह गए. दोस्तनोवेक ने बताया कि इस गाने को सीखने के लिए उन्होंने 3 दिन तक लगातार प्रैक्टिस की है. वो एक यूट्यूब चैनल चलाते हैं, जिसके दुनियाभर में 10 लाख से ज्यादा फॉलोअर हैं. वो आसाम के कलाकेंद्र म्यूज़िक कॉलेज में तबला और क्लासिकल इंडियन म्यूज़िक सीख रहे हैं.

Dance Carnival : ग्वालियर में पांच दिवसीय उद्भव इंटरनेशनल डांस फेस्टिवल में उज्बेकिस्तान के गायक दोस्तनोवेक ने अपने देश ...अधिक पढ़ें

 ग्वालियर. कलाकारों के लिए मुल्क, मजहब, और जुबान में कोई भेद नहीं होता. ऐसा ही नजारा ग्वालियर के उद्भव इंटरनेशनल डांस कार्निवाल में देखने को मिल रहा है. यहां भारत सहित पांच देशों के कलाकार अपनी संस्कृतिक प्रस्तुतियां दे रहे हैं. कार्यक्रम में उज्बेकिस्तान के कलाकार दोस्तनोवेक ने उजबेक भाषा में गीत गाए. उसके बाद उन्होंने राजकपूर की मशहूर हिंदी फिल्म “संगम” का गीत गाया, तो दर्शकदीर्घा में मौजूद संगीत प्रेमी थिरकने लगे.

उज्बेकिस्तान के कलाकार दोस्तनोवेक सिर्फ उजबेक और इंग्लिश भाषा जानते है उन्हे हिंदी बिल्कुल नहीं आती है, लेकिन जब उन्होंने “बोल राधा बोल संगम होगा कि नहीं” गाना गाया, तो हॉल ताली की गड़गड़ाहट से गूंज उठा.

बोल राधा बोल संगम होगा कि नहीं……
ग्वालियर में पांच दिवसीय उद्भव इंटरनेशनल डांस फेस्टिवल में उज्बेकिस्तान के गायक दोस्तनोवेक ने अपने देश के सांस्कृतिक गीतों की प्रस्तुति दी, इसके बाद जैसे ही दोस्तनोवेक ने राजकपूर की मशहुर फ़िल्म “संगम” का गीत गाया तो दर्शक थिरकने लगे. कार्यक्रम स्थल पर मौजूद युवा युवतियां बेहतरीन सुर ताल के साथ गाना सुनकर हैरान रह गए. दोस्तनोवेक ने बताया कि इस गाने को सीखने के लिए उन्होंने 3 दिन तक लगातार प्रैक्टिस की है. वो  एक यूट्यूब चैनल चलाते हैं, जिसके दुनियाभर में 10 लाख से ज्यादा फॉलोअर हैं. वो आसाम के कलाकेंद्र म्यूज़िक कॉलेज में तबला और क्लासिकल इंडियन म्यूज़िक सीख रहे हैं.

ये भी पढ़ें- मानगढ़ धाम में पीएम मोदी : आदिवासियों को साधने बीजेपी का प्लान, ऐसे होगा ट्राइबल किला फतह

पांच देशों की 30 टीम
ग्वालियर में पांच दिवसीय उद्भव इंटरनेशनल डांस फेस्टिवल चल रहा है. इसमें पांच देशों की 30 टीमें शामिल हो रही हैं. भारत के साथ ही ताईवान, उज्बेकिस्तान, किर्गिस्तान और श्रीलंका के 700 से ज्यादा कलाकार शामिल होने आए हैं. मंगलवार को डांस फेस्टिवल में उज्बेकिस्तान ताईवान के कलाकारों ने अपने देशों की संस्कृतिक प्रस्तुतियां दीं. ताइवान के कलाकार भारत आकर खुश नजर आए. उन्होंने कहा भारत की संस्कृति सम्रद्ध है. ताइवान के कल्चर से बहुत अलग है, यही वजह है कि भारत आने के बाद उन्हें बहुत कुछ सीखने जानने को मिलेगा.

कश्मीर से आए कलाकार
कश्मीरी कलाकारों ने कहा वो पहली बार ग्वालियर में कश्मीरी लोक संस्कृति की प्रस्तुतियां देने आएं हैं. अच्छा लग रहा है. उद्भव फेस्टिवल में अतिथि के रूप में शामिल हुए ताइवान के राजदूत बौशुआन गेर ने कहा भारत और ताइवान संस्कृति और शिक्षा के कई कार्यक्रम कर रहे हैं. दोनों देशों के कलाकार एक दूसरे देशों में जाकर बहुत कुछ सीख रहे हैं. अब कोविड के बाद पहली बार ताईवान की टीम भारत आकर खुश है.

पैदल चले राजदूत
उद्भव इंटरनेशनल डांस फेस्टिवल में अतिथि के तौर पर शामिल होने आए ताईवान के राजदूत बौशुआन गेर शहर की सड़कों पर पैदल चलते नज़र आए. वो मानस भवन से सिंधिया कन्या विद्यालय तक पैदल चले. बौशुआन गेर ग्वालियर में आत्मीय स्वागत और लोगों के प्रेम से गदगद हो गए.

Tags: Gwalior news, Madhya pradesh latest news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें