Home /News /madhya-pradesh /

BJP नेता उमा भारती बोलीं- कांग्रेस को विपक्ष में रहने नहीं आता, हमसे लीजिए ट्रेनिंग

BJP नेता उमा भारती बोलीं- कांग्रेस को विपक्ष में रहने नहीं आता, हमसे लीजिए ट्रेनिंग

उमा भारती. फाइल फोटो.

उमा भारती. फाइल फोटो.

उमा भारती (Uma Bharti) ने कहा कि विपक्ष में रहते हुए मर्यादाओं का पालन करना चाहिए. अटल जी से लेकर हमने लंबे समय विपक्ष की भूमिका निभाई है.

ग्वालियर. पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा की फायरब्रांड नेता उमा भारती (Uma Bharti) ने प्रदेश में कांग्रेस द्वारा सिंधिया के विरोध पर कमलनाथ (Kamal Nath) को सलाह दी है. उन्होंने ग्वालियर (Gwalior) में कहा कि आपका विरोध लोकतांत्रिक होना चाहिए. अगर आपको विपक्ष की भूमिका निभाना नहीं आता तो हम आपको विपक्ष में रहने की ट्रेनिंग देंगे. वहीं, राम मंदिर ट्रस्ट के सचिव चंपत राय के उद्धव ठाकरे के अयोध्या आगमन को लेकर दिए बयान पर उमा ने कहा कि अयोध्या और राम (Ayodhya And Ram) बीजेपी या हिन्दू समाज की प्रॉपर्टी नहीं है. राम देश के आराध्य हैं. ऐसे में किसी भी जाति, धर्म और देश का व्यक्ति अयोध्या में मत्था टेकने आ सकता है.

ग्वालियर में NEWS 18 से खास बातचीत करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने कहा कि विपक्ष में रहते हुए मर्यादाओं का पालन करना चाहिए. अटल जी से लेकर हमने लंबे समय विपक्ष की भूमिका निभाई है. कमलनाथ जी बहुत शालीन व्यक्ति हैं. उनसे कहूंगी कि कमलनाथ जी अपने कार्यकर्ताओं को समझाइए. जो लोग आपकी पार्टी को छोड़ कर चले गए है, वह आप की कमियों की वजह से गए हैं. उस पर आत्म चिंतन करिए. उमा भारती ने कहा कि जो लोग पार्टी छोड़कर गए हैं, उनके खिलाफ ऐसा काम न करे जो लोकतंत्र के खिलाफ हो. उमा ने ये भी कहा कि कांग्रेस के लोगों को कहूंगी कि अगर आपको विपक्ष की भूमिका निभाना नहीं आती है, तो हम आपको ट्रेनिंग देंगे कि विपक्ष में कैसे रहा जाता है, क्योंकि अब कांग्रेस परमानेंट विपक्ष में रहेगी, अब वह कभी सत्ता में नहीं आएगी.

राम और अयोध्या सिर्फ बीजेपी की प्रॉपर्टी नहीं
राम मंदिर निर्माण ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय के राम मंदिर में उद्धव ठाकरे के आगमन को लेकर दिए बयान का उमा भारती ने समर्थन किया है. उमा ने कहा कि चंपत राय जी ने जो बोला हैं वही हमेशा से मैं बोलती रही हूं. उमा ने कहा कि अयोध्या, गंगा और राम भाजपा की प्रॉपर्टी नहीं है. यह किसी की प्रॉपर्टी नहीं, यहां तक की हिंदू समाज की प्रॉपर्टी भी नहीं है. राम देश में सबके पूर्वज हैं. गंगा दुनिया में सब को मान्य है. अयोध्या सबका आदरणीय स्थान है. अयोध्या में किसी भी जाति, धर्म और किसी भी देश का व्यक्ति मत्था टेक सकता है. उसे कोई रोक नहीं सकता है. गौरतलब है कि चंपत राय ने कहा था कि उद्धव को अयोध्या में आने से कोई माई का लाल उन्हें नहीं रोक सकता है, इस बयान को लेकर काफी बवाल मचा था.

Tags: BJP, Gwalior news, Kamalnath, Madhya pradesh news, Uma bharti

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर