Home /News /madhya-pradesh /

Gwalior : ठगी के शिकार प्रॉपर्टी डीलर ने कांग्रेस MLA के गेट पर खाया जहर, अस्पताल में मौत

Gwalior : ठगी के शिकार प्रॉपर्टी डीलर ने कांग्रेस MLA के गेट पर खाया जहर, अस्पताल में मौत

प्रॉपर्टी डीलर सीताराम शर्मा ने सुमावली कांग्रेस विधायक अजब सिंह कुशवाह के घर के बाहर जहर खा लिया था.

प्रॉपर्टी डीलर सीताराम शर्मा ने सुमावली कांग्रेस विधायक अजब सिंह कुशवाह के घर के बाहर जहर खा लिया था.

Crime news : कांग्रेस विधायक (Congress MLA) अजब सिंह कुशवाह के घर के बाहर जहर खाने वाले प्रॉपर्टी डीलर सीताराम शर्मा की मौत हो गयी. विधायक पर जमीन की धोखाधड़ी के 3 मामले दर्ज हैं. 3 FIR होने बाद भी पुलिस ने विधायक के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की. उन्हें एक बार भी पूछताछ के लिए तलब नहीं किया गया. सीताराम शर्मा ने मौत से पहले बताया कि वो विधायक से ज्यादा पुलिस के सहयोग न करने से दुखी हो गए थे.

अधिक पढ़ें ...

ग्वालियर. मुरैना की सुमावली सीट से कांग्रेस विधायक (Congress MLA) अजब सिंह कुशवाहा की धोखाधड़ी से परेशान होकर ज़हर खाने वाले प्रॉपर्टी डीलर सीताराम शर्मा की इलाज के दौरान मौत हो गई. शर्मा 1.86 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का शिकार हो गए थे. मामला 11 पुराना था जिस पर अब तक कार्रवाई नहीं की गयी है.

प्रॉपर्टी डीलर सीताराम शर्मा ने 11 साल पहले हुई 1.86 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी के इस मामले में कांग्रेस MLA अजब सिंह के खिलाफ FIR दर्ज कराई थी.  केस दर्ज होने के बाद भी विधायक पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही थी. उल्टा शर्मा पर दबाव था.

पुलिस के नकारेपन से परेशान
पूरे सिस्टम और पुलिस के नकारेपन से दुखी होकर प्रॉपर्टी डीलर सीताराम शर्मा ने सोमवार की रात विधायक के घर के बाहर जहर खा लिया था. बुधवार सुबह इलाज़ के दौरान सीताराम की मौत हो गई. सीताराम का मौत से पहले बनाया गया आखिरी वीडियो सामने आया है. इसमें वो साफ कह रहे हैं कि कांग्रेस  विधायक की प्रताड़ना और पुलिस की लचर कार्रवाई से दुखी होकर उन्होंने जहर खाया है.

10 करोड़ का घोटाला
विधायक के सताए करीब 150 से 200 लोग हैं. और यह पूरा घोटाला करीब 8 से 10 करोड़ रुपए का है. चार FIR होने के बाद भी कोई कार्रवाई पुलिस और प्रशासन नहीं कर रहा है. प्रॉपर्टी डीलर की मौत के बाद पुलिस ने तत्काल विधायक अजब सिंह सहित पांच पर खुदकुशी के लिए उकसाने का मामला गोला का मंदिर थाने में दर्ज कर लिया.

ये भी पढ़ें- MP: भैंसा बना यमराज, मालिक को पटककर मार डाला, गोली मारकर निकाली सींग में फंसी लाश

कांग्रेस विधायक अजब सिंह ने की धोखाधड़ी
प्रॉपर्टी डीलर सीताराम शर्मा महाराजपुरा के वायु नगर में रहते थे. 2010 में उन्होंने सुमावली से कांग्रेस विधायक अजब सिंह कुशवाह से  विक्रमपुर में 42 हजार स्क्वॉयर फीट जमीन लोगों को प्लॉट के रूप में दिलवाई थी. सीताराम ने प्लॉट के लिए लोगों से 1करोड़ 86 लाख रुपए लेकर विधायक अजब सिंह कुशवाहा को दिए थे. अजब सिंह, उनके दामाद रंजीत सिंह और अन्य रिश्तेदारों ने इस जमीन की रजिस्ट्री भी कर दी. लेकिन जब लोग प्लॉट का कब्जा लेने पहुंचे तो उन्हें जमीन नहीं दी गयी. बस तब से कांग्रेस विधायक अजब सिंह प्रॉपर्टी डीलर सीताराम को परेशान कर रहे थे. प्लॉट खरीदार सीताराम को परेशान कर रहे थे.

विधायक के घर के सामने खाया था जहर
सीताराम ने पिछले महीने महाराजपुरा थाने में विधायक और उसके रिश्तेदारों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया था. धोखाधड़ी के तीन मामले दर्ज होने के बाद भी पुलिस ने विधायक और दूसरे आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की. विधायक और फरियादियों दोनों से परेशान होकर सीताराम ने 25 अक्टूबर की रात विधायक अजब सिंह के ग्वालियर में गोला का मंदिर स्थित मकान के सामने जहर खा लिया था.

सिस्टम की लापरवाही से गई जान
कांग्रेस विधायक अजब सिंह कुशवाह पर जमीन की धोखाधड़ी के 3 मामले दर्ज हैं. 3 FIR होने बाद भी पुलिस  ने विधायक के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की. विधायक को एक बार भी पूछताछ के लिए तलब नहीं किया गया. प्रॉपर्टी डीलर सीताराम ने मौत से पहले बताया कि वो विधायक से ज्यादा पुलिस के सहयोग न करने से दुखी हो गए थे. प्लाट के लिए रुपए देने वाले लोग उस पर दबाव डाल रहे थे, विधायक मिल नहीं रहे थे. सीताराम ने कई बार आत्महत्या की चेतावनी दी थी. पर जिला प्रशासन और पुलिस ने गोर नही किया, आखिर में सीताराम ने खुदकुशी कर ली.

Tags: Congress MLA, Gwalior crime, Gwalior news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर