होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /

कोरोबारियों को मनाने मंत्री ने पकौड़े तक तले, जानिए आखिर क्यों इस हद तक मजबूर है सरकार; Video

कोरोबारियों को मनाने मंत्री ने पकौड़े तक तले, जानिए आखिर क्यों इस हद तक मजबूर है सरकार; Video

MP Big News: मध्य प्रदेश के ग्वालियर में ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने सब्जी कारोबारियों को मनाने के लाख जतन किए. उन्होंने उनके लिए पकौड़े तक तले.

MP Big News: मध्य प्रदेश के ग्वालियर में ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने सब्जी कारोबारियों को मनाने के लाख जतन किए. उन्होंने उनके लिए पकौड़े तक तले.

MP Big News: मध्य प्रदेश के ग्वालियर में ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर न केवल अपने हाथों से पकौड़े तल रहे हैं, बल्कि खुले मैदान में सो भी रहे हैं. इसके पीछे वजह है सब्जी कारोबारियों को मनाना. दरअसल, यहां 70 साल पुरानी सब्जी मंडी की शिफ्टिंग पर बवाल मचा हुआ है. ज्यादातर दुकानदार शिफ्ट हो चुके हैं, लेकिन करीब 100 पुराने दुकानदार हजीरा सब्जी मंडी हटाने का विरोध कर रहे हैं. इन्हीं दुकानदारो को मनाने के लिए मंत्री तोमर सारे जतन कर रहे हैं. वे कभी सब्जी कारोबारियों के साथ जमीन पर बैठते, कभी उनके हाथ जोड़ते, तो कभी उन्हें अपने हाथों से पकौड़े तलकर खिलाते.

अधिक पढ़ें ...

ग्वालियर. मध्य प्रदेश के ग्वालियर में 70 साल पुरानी सब्जी मंडी की शिफ्टिंग पर सियासी संग्राम चल रहा है. नाराज सब्जी कारोबारियों को मनाने के लिए प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर भारी जतन कर रहे हैं. वे कभी सब्जी कारोबारियों  के साथ जमीन पर बैठते, कभी उनके हाथ जोड़ते, तो कभी उन्हें अपने हाथों से पकोड़े तलकर खिलाते. इसके बाद भी जब कारोबारियों की नाराजगी दूर नहीं हुई तो मंत्री ने बोरिया बिस्तर डालकर नई मंडी में रात गुजारी. मंत्री के अलावा शिफ्टिंग के विरोध में कारोबारियों के लिए 20 दिन से आंदोलन कर रही कांग्रेस के धरने में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ भी धरने पर बैठे.

सरकारी योजना के तहत जिला प्रशासन ने 70 साल पुरानी हजीरा सब्जी मंडी को 31 जनवरी को तोड़ दिया था. मंडी के कारोबारियों को इंटक मैदान में शिफ्ट कर दिया था. ज्यादातर दुकानदार शिफ्ट हो चुके हैं, लेकिन करीब 100 पुराने दुकानदार हजीरा सब्जी मंडी हटाने का विरोध कर रहे हैं. दुकानदारों के विरोध को कांग्रेस ने अपना आंदोलन बना लिया. कांग्रेस के आंदोलन में एक सब इंस्पेक्टर भी झुलस चुका है. इस मामले में 19 कांग्रेसियों पर हत्या की कोशिश का मामला दर्ज है. दूसरी ओर, NSUI और युवा कांग्रेस के 5 नेता जेल भी जा चुके हैं.

उर्जा मंत्री ने किए कई जतन

हजीरा सब्जी मंडी ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर के विधानसभा क्षेत्र में आती है. लिहाजा, वे इन नाराज सब्जी विक्रेताओं को मनाने के लिए जतन कर रहे हैं. वे इंटक मैदान की नई मंडी में सब्जी कारोबारियों के लिए व्यवस्था करने में लगे हैं. मंत्री तोमर ने शनिवार सुबह एक-एक दुकानदार से बातचीत की. उनकी नाराजगी दूर करने मंत्री जमीन पर बैठे, हाथ जोड़े, इतना ही नहीं उन्होंने मंडी में अपने हाथ से पकौड़े तक तले और कारोबारियों को खिलाए. कारोबारियों की परेशानियों को जानने के लिए ऊर्जा मंत्री बोरिया बिस्तर डालकर रात भर वहीं सोए. उनका कहना है कि कारोबारियों की समस्या हल करना और व्यवस्थाएं बनना उनकी जिम्मेदारी है.

पूर्व सीएम कमलनाथ सड़क पर बैठे

सब्जी मंडी को लेकर कांग्रेस 20 दिन से आंदोलन कर रही है. शनिवार रात पूर्व सीएम कमलनाथ आंदोलन में शामिल हुए. इस दौरान वे हजीरा चौराहा पर सड़क पर ही धरना देने बैठे. उन्होंने सब्जी कारोबारियों से कहा कि उनकी लड़ाईं में कांग्रेस साथ खड़ी है. इस दौरान पूर्व सीएम ने भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि ग्वालियर की मंडी के 1500 लोगों को बिना प्लान और विस्थापन के हटाया गया है. ये लोकतंत्र की हत्या है. कमलनाथ ने सब्जी कारोबारियों से कहा – मैं न्याय की लड़ाई लड़ने के लिए आपके बीच आया हूं. ग्वालियर ही नहीं प्रदेश के हर जिले और प्रदेश की ऐसी ही तस्वीर है.

Tags: Gwalior news, Mp news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर