Home /News /madhya-pradesh /

VIDEO: मंत्री कमल पटेल बोले- किसानों को ट्रेनिंग देंगे, समझाएंगे और फिर लागू करेंगे कृषि कानून

VIDEO: मंत्री कमल पटेल बोले- किसानों को ट्रेनिंग देंगे, समझाएंगे और फिर लागू करेंगे कृषि कानून

Kamal Patel Viral Video: मध्य प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल ने कहा है कि कृषि कानूनों को लेकर किसानों को समझाएंगे, ट्रेनिंग देंगे और उसके बाद तीन कृषि कानूनों को लागू करेंगे...

Kamal Patel Viral Video: मध्य प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल ने कहा है कि कृषि कानूनों को लेकर किसानों को समझाएंगे, ट्रेनिंग देंगे और उसके बाद तीन कृषि कानूनों को लागू करेंगे...

Kamal Patel on farm laws: मध्य प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल ने अपनी ही पार्टी से अलग राह पकड़ी है. वह भी उस मामले में, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जनता से माफी तक मांग चुके हैं. वे तीन कृषि कानूनों को फिर से लागू करने की बात कर रहे हैं. उन्होंने ग्वालियर में कहा कि वे किसानों को प्रशिक्षित करेंगे, उन्हें समझाएंगे और जब किसान सहमत हो जाएंगे तब कृषि कानून फिर से लाएंगे. कमल पटेल ने एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह के बाद ये बातें कही. पटेल के बयान पर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय ने कहा कि बीजेपी की बातों पर भरोसा नहीं किया जा सकता.

अधिक पढ़ें ...

ग्वालियर. तीन कृषि कानूनों को लेकर मध्य प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल ने पार्टी लाइन से हटकर बात कही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीन कृषि कानूनों को वापस लेने की घोषणा के बाद भी कमल पटेल ने कहा है कि वे किसानों को प्रशिक्षित करेंगें, उनको समझाएंगे और जब सब सहमत हो जाएंगे तब कृषि कानून फिर से लाएंगे. पटेल के बयान को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कहा कि बीजेपी की बातों पर भरोसा नहीं किया जा सकता.

कृषि मंत्री कमल पटेल शनिवार को ग्वालियर के एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में शामिल हुए थे. इस दौरान उन्होंने मीडिया से चर्चा के दौरान यह बात कही. मंत्री पटेल ने कहा- ‘हम किसानों को प्रशिक्षित करेंगें, सिखाएंगे, उनको समझाएंगे और कृषि कानून फिर से लाएंगे. किसानों के हित में जो भी होगा हम वो सब करेंगे.’ उन्होंने कहा कि तीनों कृषि कानून किसानों की आय बढ़ाने के लिए लाए गए थे. कुछ किसानों को हम कानून के फायदों को नहीं समझा पाए. इसलिए हमें कानून वापस लेने पड़े. कुछ लोग सभी कार्यों का विरोध करते हैं, उन्होंने विरोध किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सबका साथ, सबका विश्वास के आधार पर सरकार चला रहे हैं. इसलिए जब तक सारे किसान कृषि कानूनों के साथ नहीं होंगे, तब उन्हें लागू नहीं किया जाएगा.

दिग्गी राजा बोले- भाजपा का भरोसा नहीं

कृषि मंत्री कमल पटेल के बयान को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने भाजपा पर तंज कसा है. दिग्विजय सिंह ने कहा कि देर से आए दुरुस्त आए. लेकिन, लोगों को भरोसा नहीं है. क्योंकि, भाजपा के लोग कह रहे हैं इसको हम वापस ले आएंगे. लिहाजा, जब तक संसद में निर्णय नहीं हो जाता, जब तक एमएसपी की अनिवार्यता कानून में नहीं लाई जाती, तब तक किसानों की मांग पूरी नहीं होती.  संवादहीनता की कमी है. यहां तक कि मंत्रिमंडल में भी संवादहीनता है. पूरी सरकार नरेंद्र मोदी और अमित शाह चला रहे हैं. लोकतंत्रीय व्यवस्था के विपरीत है.

Tags: Farm laws, Gwalior news, Kamal Patel, Kisan Aandolan, Mp news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर