Home /News /madhya-pradesh /

Video: आखिर क्यों ट्रांसफॉर्मर पर खुद चढ़ गए मंत्री जी, जानिए लोगों की कौन सी बात नहीं हुई सहन

Video: आखिर क्यों ट्रांसफॉर्मर पर खुद चढ़ गए मंत्री जी, जानिए लोगों की कौन सी बात नहीं हुई सहन

मप्र के ऊर्जा मंत्री प्रधुम्न सिंह तोमर अपने अलग अंदाज के लिए जाने जाते हैं.

मप्र के ऊर्जा मंत्री प्रधुम्न सिंह तोमर अपने अलग अंदाज के लिए जाने जाते हैं.

मध्य प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रधुम्न सिंह तोमर अलग अंदाज के लिए ही जाने जाते हैं. इस बार वे ट्रांसफॉर्मर पर चढ़ गए और सफाई करने लगे. तोमर लोगों की समस्याएं सुनने गए थे. समस्याएं सुनने के बाद वे बिजली मुख्यालय पहुंचे और अधिकारियों को फटकार लगाई.

अधिक पढ़ें ...
ग्वालियर. अपने अलग अंदाज के लिए अलग पहचान रखने वाले ऊर्जा मंत्री ने फिर लोगों के दिल को छूने की कोशिश की है. ग्वालियर शहर में लोगों की बिजली समस्याएं सुनने के बाद ऊर्जा मंत्री प्रधुम्न सिंह तोमर ट्रांसफॉर्मर पर चढ़कर सफाई करने लगे. ट्रांसफॉर्मर पर लगी झाड़ियां और कचरा साफ करने के बाद मंत्री ने अफसरों को जमकर फटकार लगाई.

ऊर्जा मंत्री ने बिजली गुल होने और कटौती की समस्याओं को दूर करने के लिए बिजली कंपनी के तीनों एमडी को एसी दफ्तरों से निकलकर मैदान में काम करने के निर्देश दिए. मंत्री तोमर ने कहा कि प्रदेश में जहां भी बिजली गुल होने की समस्याएं आएंगी वहां मैं खुद जाकर मैनटेंनेंस करूंगा.



लोगों ने मंत्री को सुनाई समस्याएं

ऊर्जा मंत्री प्रधुम्न सिंह तोमर रात तीन बजे भोपाल से ग्वालियर आए. रेलवे स्टेशन से उतरने के बाद मंत्री सीधे लोगों की समस्याएं जानने निकल पड़े. सुबह करीब चार बजे ऊर्जा मंत्री तोमर शिंदे की छावनी, मोतीझील, बहोड़ापुर इलाके में पहुंचे. कई इलाकों में बिजली गुल थी. मंत्री के पहुंचने पर लोगों ने बताया कि रात में कई बार बिजली गुल होने से लोग परेशान हैं. एक तरफ, बिजली गुल होने और बेवक्त की कटौती से गर्मी भरी रात में सोना मुश्किल है, वहीं दूसरी ओर पढ़ाई-प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्र भी परेशान हैं.

अधिकारियों को लगाई फटकार

बिजली समस्याओं को दूर कराने मंत्री तोमर मोती झील स्थित बिजली कंपनी के मुख्यालय पहुंचे. यहां उन्होंने बिजली दफ्तर के सामने लगे ट्रांसफॉर्मर पर झाड़ियां और कचरा लगा देखा. मंत्री ने फौरन बिजली कर्मचारियों से सीढ़ी मंगवाई, हाथों में दस्ताने पहने और फिर ट्रांसफॉर्मर पर चढ़ गए. ऊर्जा मंत्री ने ट्रांसफॉर्मर की झाड़ियां और कचरा साफ किया. खबर लगते ही बिजली कंपनी के अफसर भी मौके पर पहुंच गए. मंत्री ने ट्रांसफॉर्मर की बदहाली और कर्मचारियों की लापरवाही के लिए अफसरों को फटकार लगाई. साथ ही सभी ट्रांसफॉर्मरों की साफ-सफाई और खराब ट्रांसफॉर्मरों को बदलवाने के निर्देश दिए.

ग्वालियर सहित प्रदेशभर से मिल रही बिजली शिकायतों को लेकर ऊर्जामंत्री प्रधुम्न सिंह तोमर ने सख्त रवैया अपनाया है. ऊर्जा मंत्री ने वीडियो जारी कर बिजली कंपनी के अधिकारियों से कहा है कि तीनों बिजली कंपनी के एमडी और अफसर AC कमरों से बाहर निकलकर मैदान में आएं और जनता की परेशानी दूर करें. मंत्री ने सख्त लहजे में कहा कि प्रदेश में जहां भी ट्रिपिंग होगी वहां मैं जाकर खुद निरीक्षण करूंगा. आप भी समस्या हल करें, मैं खुद भी फील्ड में जाकर मैनटेनेंस करूंगा.

Tags: MP big news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर