दूसरी पत्नी से पैदा हुई बच्ची को पालने से किया इंकार, लगाई बाल समिति से गुहार
Gwalior News in Hindi

दूसरी पत्नी से पैदा हुई बच्ची को पालने से किया इंकार, लगाई बाल समिति से गुहार
सांकेतिक तस्वीर

महिला एक बच्ची को यह कहते हुए बाल कल्याण समिति को सौंप गई कि इस बच्ची को उसका पति और जिसने इस बच्ची को जन्म दिया, वे 3 माह पहले इसे मेरे पास छोड़कर कहीं गायब हो गए.

  • Share this:
मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले में बाल कल्याण समिति के पास एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है. एक महिला एक बच्ची को यह कहते हुए समिति को सौंप गई कि इस बच्ची को उसका पति और जिसने इस बच्ची को जन्म दिया, वे 3 माह पहले इसे मेरे पास छोड़कर कहीं गायब हो गए. अब मैं इस बच्ची का पालन पोषण नहीं कर सकती. अब समिति ने बच्ची को अपनी सुरक्षा में लेते हुए उसे सरकारी गृह में लालन-पालन के लिए भेज दिया है. वहीं जुवेनाइल पुलिस को इस मामले की जांच के आदेश दिए हैं.

समिति के अध्यक्ष केके दीक्षित ने बताया कि बीते दिन एक महिला समिति के पास आई थी, उसके पास 6 माह की एक बच्ची थी. महिला का कहना था कि यह बच्ची उसके पति के दूसरी औरत से संबंधों से जन्मी है. उसका पति उसी औरत के पास रहता था.

इस दौरान तीन माह पहले पति और वो औरत दोनों उसके घर आए और कहा कि इस महिला को एक-दो दिन रहने दो फिर यह चली जाएगी. बच्ची को तुम संभाल लो, इसके बाद दोनों दो दिन बाद उसे बिना बताए गायब हो गए और अपनी बच्ची को पहली पत्नी के पास छोड़ गए.



महिला का कहना है "तीन माह से मैं इस बच्ची का पालन कर रही हूं. मेरी स्थिति ऐसी नहीं कि मैं इस बच्ची का पालन कर सकूं." बहरहाल, बच्ची की स्थिति को देखते हुए उसे तत्काल डॉक्टरी परीक्षण के लिए भेजकर सरकारी गृह में भेज दिया गया. इसके साथ ही स्पेशल जुवेनाइल पुलिस यूनिट को यह निर्देश दिए गए हैं कि इस पूरे मामले की जांच कर समिति को रिपोर्ट सौंपे. उन्होंने कहा कि जांच रिपोर्ट के आधार पर ही समिति अगली कार्रवाई करेगी.
ये भी पढ़ें:- मां नहीं पढ़ पायी थीं इसलिए बेटी को पढाया और आज.... 

ये भी पढ़ें:- चाय वाले के बेटे ने प्रदेश में हासिल किया तीसरा स्थान...

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज