लाइव टीवी

समस्‍या ना सुने जाने से नाराज हुआ युवक, कलेक्‍टर कार्यालय में जनसुनवाई के दौरान लगा ली आग

News18 Madhya Pradesh
Updated: November 19, 2019, 9:18 PM IST
समस्‍या ना सुने जाने से नाराज हुआ युवक, कलेक्‍टर कार्यालय में जनसुनवाई के दौरान लगा ली आग
कुछ लोगों ने आग बुझाई और तुरंत युवक को अस्पताल भिजवाया. (Demo Pic)

कलेक्टर कार्यालय (Collector Office) में जनसुनवाई के दौरान 23 वर्षीय युवक अनिल बरार (Anil Brar) ने आत्मदाह करने का प्रयास किया. हाल फिलहाल युवक का अस्‍पताल में इलाज चल रहा है.

  • Share this:
ग्वालियर. कलेक्ट्रट के जनसुनवाई भवन में उस समय अफरा-तफरी का माहौल बन गया, जब 23 वर्षीय युवक अनिल बरार (Anil Brar) ने अपने ऊपर मिट्टी का तेल डालकर आग लगा ली. युवक कलेक्टर कार्यालय (Collector Office) में जनसुनवाई के दौरान कथित तौर पर समस्या नहीं सुने जाने से नाराज था और उसने आत्मदाह करने का प्रयास किया. हालांकि आनन-फाननन में एसडीएम (SDM) और सीएमएचओ ने युवक को जली हुई अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया है. आपको बता दें कि ग्‍वालियर के कलेक्टर अनुराग चौधरी (Collector Anurag Chaudhary) हर मंगलवार को जनसुनवाई करते हैं.

कलेक्‍टर मंगलवार को करते हैं जनसुनवाई
ग्वालियर कलेक्टर अनुराग चौधरी ने बताया कि हर मंगलवार को सभी सरकारी दफ्तरों में जनसुनवाई होती है. इसी के तहत कलेक्ट्रेट के जनसुनवाई कक्ष में अधिकारी लोगों की समस्याएं सुन रहे थे. जबकि भितरवार तहसील निवासी युवक अनिल बरार वहां पहुंचा और उसने कक्ष के बाहर मिट्टी का तेल छिड़ककर खुद को आग लगा ली. कुछ लोगों ने आग बुझाई और तुरंत उसे अस्पताल भिजवाया.

कलेक्‍टर ने बताई वजह

कलेक्टर ने बताया कि बरार ने भितरवार में कुछ सरकारी जमीन घेरी हुई है. कुछ दिन पहले दूसरे लोगों ने इसी जमीन पर कब्जे का प्रयास किया. इस पर बरार ने मुख्यमंत्री हेल्पलाइन पर भी शिकायत की और मंगलवार को केरोसिन लेकर जनसुनवाई में आ गया.

उन्होंने बताया कि बरार ने भितरवार के वार्ड पार्षद आशी खान पर भी जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है. चौधरी ने कहा कि युवक की जमीन के मामले की जांच अधिकारी से कराई जा रही है, वहीं जान से मारने की धमकी के मामले में जिला पुलिस अधीक्षक से जांच कराई जाएगी. जबकि दोनों रिपोर्ट आने के बाद आगे कार्रवाई की जाएगी.

युवक ने लगाया ये आरोपउधर आग लगाने के बाद युवक बरार ने कहा, ‘भितरवार का एक पार्षद लंबे समय से उसे जान से मारने की धमकी दे रहा है, लेकिन स्थानीय अफसरों ने उसकी शिकायत पर ध्यान नहीं दिया. इसके बाद वह मंगलवार को ग्वालियर कलेक्ट्रेट पहुंचा लेकिन वहां भी उसकी समस्या नहीं सुनी गई. इसके चलते उसने आग लगाकर अपनी जान देने की कोशिश की.'

ये भी पढ़ें-
खुशखबरी! MP के पुलिसकर्मियों को मिलेगी वीकली ऑफ की सौगात

अस्पताल-स्कूलों को लगेंगे विकास के पंख, खनिज विभाग ने दी 11 करोड़ की मदद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ग्वालियर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 19, 2019, 7:59 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर