लाइव टीवी

PM मोदी का पुतला फूंकने के दौरान कांग्रेसी झुलसा, पुलिस पर लगे गंभीर आरोप

Sushil Koushik | News18 Madhya Pradesh
Updated: January 27, 2020, 7:38 PM IST
PM मोदी का पुतला फूंकने के दौरान कांग्रेसी झुलसा, पुलिस पर लगे गंभीर आरोप
पीएम मोदी का पुतला फूंकने के दौरान यूथ कांग्रेसी झुलसा.

ग्वालियर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) का पुतला फूंकने के दौरान यूथ कांग्रेस (Youth Congress) का एक पदाधिकारी झुलस गया. हालांकि यूथ कांग्रेस ने इस घटना के लिए पुलिस को जिम्‍मेदार ठहराया है. जबकि पुलिस इसे कांग्रेसी कार्यकर्ताओं की गलती का नतीजा बता रही है.

  • Share this:
ग्वालियर. ग्वालियर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) का पुतला फूंकने के दौरान यूथ कांग्रेस (Youth Congress) का एक पदाधिकारी झुलस गया. जी हां, फूलबाग पर यूथ कांग्रेस ने केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए पीएम मोदी का पुतला जलाया, लेकिन आग की लपटों ने कांग्रेस पदाधिकारी आकाश सिंह को चपेट में ले लिया, जिससे उसका चेहरा झुलस गया. गनीमत रही कि बड़ा हादसा होने से टल गया. हालांकि यूथ कांग्रेस ने इस घटना के लिए पुलिस को जिम्‍मेदार ठहराया है. जबकि पुलिस इसे कांग्रेसी कार्यकर्ताओं की गलती का नतीजा बता रही है.

पुतला दहन में उठी लपटों ने यूथ कांग्रेसी को लपेटा
फूलबाग चौराहा पर सोमवार की शाम ग्वालियर में यूथ कांग्रेस ने बेरोजगारी को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया. यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पहले तो केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और फिर पीएम नरेंद्र मोदी का पुतला दहन किया. पीएम का पुतला दहन होने की जानकारी लगते ही पुलिस की टीम ने यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं के हाथ से पुतला छीनने का प्रयास किया. यूथ कांग्रेसियों ने छीना-झपटी के बीच पुतला दहन कर दिया. इस दौरान पुतला दहन करने वाले पीएम मोदी के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे. तभी पुतले से आग की एक जोरदार लपट उठी, जिसने यूथ कांग्रेस के जिला महासचिव आकाश सिंह राजावत को अपनी चपेट में ले लिया. आकाश ने हाथ आगे लाकर बचने का प्रयास भी किया, लेकिन इससे पहले आकाश की भौहें, चेहरा और सिर के बाल झुलस गए. जबकि मौके पर मौजूद आकाश के साथी अचानक हुए घटनाक्रम के बाद हरकत में आये और पास की दुकान से टूथपेस्ट लाकर चहेरे पर लगाया.

यूथ कांग्रेसियों ने पुलिस पर लगाया ये आरोप

यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि पड़ाव पुलिस की टीम ने फूलबाग चौराहा पर उनके साथ छीना-झपटी की, जिसके चलते उनका पदाधिकारी आकाश सिंह झुलस गया. उधर पड़ाव पुलिस का कहना है कि युवक कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पुतला दहन के दौरान पेट्रोल का इस्तेमाल किया और पुतला जलाने के बाद उसे पैर से रौंदने की कोशिश की, इसी दौरान पुतले से निकली लपट से हादसा हुआ है.

 

ये भी पढ़ें-राजगढ़ थप्पड़ कांड: पूर्व IFS अफसर ने कलेक्टर की आलोचना की, CM को लिखी चिट्ठी

 

दिल्ली के चुनावी दंगल में MP के बीजेपी नेताओं की एंट्री, मैदान में उतरे दिग्गज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ग्वालियर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 27, 2020, 7:25 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर