लाइव टीवी

महात्मा गाँधी उत्कृष्ट विद्यालय के लिए बना भवन बिना उपयोग के ही हो गया जर्जर
Harda News in Hindi

Shivendra Singh Parmar | News18 Madhya Pradesh
Updated: July 2, 2018, 7:15 PM IST
महात्मा गाँधी उत्कृष्ट विद्यालय के लिए बना भवन बिना उपयोग के ही हो गया जर्जर
बिना उपयोग के यह हुआ महात्मा गांधी उत्कृष्ट विद्यालय के भवन का हाल

एक ओर शिक्षा का स्तर सुधारने के लिए शासन जूझ कर रहा है वहीं दूसरी और अधिकारियों की अनदेखी के चलते हरदा में शासन के लाखों रुपये बर्बाद हो गए. महात्मा गांधी उत्कृष्ट विद्यालय के लिए बना भवन बिना उपयोग के ही जर्जर हो गया.

  • Share this:
एक ओर शिक्षा का स्तर सुधारने के लिए शासन जूझ कर रहा है वहीं दूसरी और अधिकारियों की अनदेखी के चलते हरदा में शासन के लाखों रुपये बर्बाद हो गए. महात्मा गांधी उत्कृष्ट विद्यालय के लिए बना भवन बिना उपयोग के ही जर्जर हो गया.स्कूल के कमरों के दरवाजे-खिड़की चोर ले गए वहीं छात्रों के लिए बने भवन में देर रात असामाजिक तत्वों का जमावड़ा हो जाता है.पढ़ाई के लिए बने भवन शराब पीने का अड्डा बन गया है.लाखों रुपये की लागत से बने भवन को बिना जरुरत के ही बना दिया गया था. जिस भवन में आज तक कक्षाएं नहीं लगीं अब उस भवन की मरम्मत के लिए शिक्षा विभाग ने शासन को प्रस्ताव भेजकर राशि की मांग की है.

हरदा में शिक्षा विभाग की लापरवाही का बड़ा मामला सामने आया है. उत्कृष्ट विद्यालय के लिए कक्षों की जरूरत पड़ने पर साल 2013 में एक भवन का निर्माण शुरू हुआ था. जब निर्माण पूरा हुआ तब तक छात्रों की संख्या कम होने से कमरों की आवश्यकता खत्म हो गई. लगभग 24 लाख रुपये की लागत से तैयार इस भवन को निर्माण के बाद स्कूल प्रबंधन को सौंप दिया गया था. पर प्रबंधन की लापरवाही से आज तक भवन का उपयोग नहीं किया गया जिसके कारण नया स्कूल भवन जीर्णशीर्ण हो गया. शिक्षा विभाग और उत्कृष्ट स्कूल के प्राचार्य ने कई बार इस भवन की जर्जर हालत और यहां पर असमाजिक तत्वों के जमावड़े की शिकायत की है पर कोई कार्रवाई नहीं हुई. स्कूल के शिक्षक ने कहा की निर्माण के बाद भवन में कभी कक्षाएं नहीं लगीं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हरदा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 2, 2018, 7:14 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर