लाइव टीवी

हरदा में पकड़ा बीजेपी नेता का महाराष्ट्र से आ रहा एक ट्रक चना
Harda News in Hindi

praveen | News18 Madhya Pradesh
Updated: June 7, 2018, 6:08 PM IST
हरदा में पकड़ा बीजेपी नेता का महाराष्ट्र से आ रहा एक ट्रक चना
बीजेपी नेता का पकड़ा गया ट्रक

हरदा में प्रशासन की टीम ने आज कार्रवाई कर बीजेपी नेता अशोक राठौर का एक ट्रक चना पकड़ा. यह ट्रक 168 क्विंटल चना लेकर महाराष्ट्र के जलगांव से हरदा आ रहा था.

  • Share this:
हरदा में प्रशासन की टीम ने आज कार्रवाई कर बीजेपी नेता अशोक राठौर का एक ट्रक चना पकड़ा. यह ट्रक 168 क्विंटल चना लेकर महाराष्ट्र के जलगांव से हरदा आ रहा था. इस चना को समर्थन मूल्य की खरीदी में बेचे जाने की आशंका पर प्रशासन ने यह कार्रवाई की. बीजेपी नेता अशोक राठौर हरदा मंडी में लाइसेंसी व्यापारी भी हैं. हरदा जिले में समर्थन मूल्य पर चल रही चना खरीदी में हेराफेरी रुकने का नाम नहीं ले रही है. जिले के व्यापारी और किसान दूसरे राज्यों से कम भाव का चना मंगाकर ज्यादा भाव में की जा रही खरीदी में बेच रहे हैं. शासन द्वारा 9 जून तक 4500 रूपये प्रति किवंटल के भाव से खरीदी की जा रही है.

हरदा प्रशासन द्वारा विगत एक माह में महारष्ट्र से लाया जा रहा लगभग एक हजार क्विंटल चना पकड़ा है. बुधवार को एक और मंडी में अनुमति से ज्यादा स्टॉक रखने पर सादानी ट्रेडिंग कम्पनी के गोदाम की जाँच की गई. दूसरी और खंडवा रोड पर तहसीलदार ने सुचना पर कार्रवाई कर एक ट्रक चना जब्त किया. यह चना बीजेपी के नेता अशोक राठौर ने अपनी फर्म अशोक कुमार विनोद कुमार राठौर के नाम से जलगांव से मंगवाया था.

तहसीलदार ने ट्रक को जब्त कर जाँच शुरू कर दी है कि इस नेता ने इस तरह से और कितने ट्रक चना बाहर से मंगा कर समर्थन मूल्य पर बेचा है.जहां सत्ता की धमक वाले व्यापारियों का समर्थन मूल्य में बाहर से माल लाकर बेचने से धंधा चमक रहा है, वहीं वास्तविक किसान अपने माल को लेकर भटके- भटके फिर रहे हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हरदा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 7, 2018, 6:08 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर