...जब ड्यूटी के बीच हरदा में कलेक्टर और एसपी ने गाया Happy Birthday to....
Harda News in Hindi

...जब ड्यूटी के बीच हरदा में कलेक्टर और एसपी ने गाया Happy Birthday to....
हरदा में कलेक्टर और एसपी ने मनाया एक बच्ची का जन्मदिन

संजय विश्नोई हरदा (harda) जिले के रहने वाले हैं और इंदौर (indore) के बाणगंगा थाने में एसआई के पद पर पदस्थ हैं. इन दिनों वो कोरोना ड्यूटी (corona duty) में तैनात हैं. इंदौर से भेजे अपने वीडियो के जरिए संजय विश्नोई ने हरदा कलेक्टर और एसपी का आभार माना.

  • Share this:
हरदा (harda) के कलेक्टर (collector) और एसपी (SP) ने अलग रंग और मूड में नजर आए. हमेशा काम और जिम्मेदारी के बोझ में घिरे ज़िले के ये टॉप ऑफिसर (OFFFICER) हाथ में बैलून और गिफ्ट लिए थे. वो निर्देश देने के बजाए हैप्पी बर्थ डे (Happy birthday) गा रहे थे. वो एक बर्थ-डे पार्टी सेलिब्रेट कर रहे थे जो बेहद खास थी.

ये बर्थ डे पार्टी एक साल की बच्ची सिद्धि की थी. सिद्धि के पिता संजय विश्नोई कोरोना वॉरियर हैं. वो पुलिस में एसआई हैं और इस वक्त इंदौर में पोस्टेड हैं. रेड जोन इंदौर में कोरोना संक्रमण के बीच ड्यूटी के कारण वो अपनी बेटी के पहले जन्मदिन पर घर नहीं आ पाए. कलेक्टर और एसपी को जब ये बात पता चली तो वो कोरोना योद्धा की बेटी का जन्मदिन मनाने खुद उपहार और केक लेकर संजय विश्नोई के घर रान्या खेड़ी पहुंचे और बिटिया का जन्मदिन मनाया.कलेक्टर और एसपी अंकल की मौजूदगी में नन्ही सिद्दि ने केक काटा. इस सरप्राइज पर पूरा परिवार खुश था.

रेड जोन में पिता ड्यूटी पर तैनात
संजय विश्नोई हरदा जिले के रहने वाले हैं और इंदौर के बाणगंगा थाने में एसआई के पद पर पदस्थ हैं. इन दिनों वो कोरोना ड्यूटी में तैनात हैं. इंदौर से भेजे अपने वीडियो के जरिए संजय विश्नोई ने हरदा कलेक्टर और एसपी का आभार माना.
केक और तोहफ लेकर आए अफसर


जब इस बात का पता स्थानीय स्तर पर हरदा जिले के कलेक्टर अनुराग वर्मा और एसपी मनीष अग्रवाल को लगा, तो उन्होंने बिटिया का जन्मदिन धूमधाम से मनाने का फैसला किया. दोनों अधिकारियों के साथ पूरा प्रशासनिक अमला संजय के गांव पहुंच गया.वो अपने साथ केक और तोहफे लेकर आए थे. हालात से अनजान मासूम खुश थी. उसने केक काटा और कलेक्टर-एसपी सहित पूरे स्टाफ ने जिंगल गाया.

बिटिया की मां ने कहा-शुक्रिया
एसआई संजय विश्नोई की पत्नी पूजा विश्नोई ने कहा पिता की कमी तो दूर नहीं हो सकती. लेकिन पिता की जगह पिता तुल्य कलेक्टर और एसपी साहब ने बेटी को आशीर्वाद दिया. हमारे लिए ये खुशी और सौभाग्य की बात है. हम बहुत खुश हैं कि उनकी बेटी का जन्मदिन मनाने कलेक्टर और एसपी साहब खुद आए.

कलेक्टर-एसपी ने कहा-तुम जियो हजारों साल
कलेक्टर अनुराग वर्मा ने कहा नन्ही सिद्धि के पिता रेड जोन इंदौर में ड्यूटी कर रहे है. उन्हें पता चला कि एसआई संजय विश्नोई नहीं आ पाए हैं. इसलिए एसपी मनीष अग्रवाल के साथ वे आये और सिद्धि का जन्मदिन मनाया.अनुराग वर्मा ने कहा उनकी भी दो छोटी बेटी हैं, इसलिए वे समझ सकते हैं कि पिता की भावनाएं क्या होती हैं. हरदा जिले के एसपी मनीष अग्रवाल ने कहा संजय विश्नोई पुलिस विभाग में इंदौर में पदस्थ हैं. वे कोरोना ड्यूटी के कारण अपनी बेटी के पहले जन्मदिन पर नहीं आ पाए. महामारी में जो लोग अपनी सेवाएं दूसरे जिलों में दे रहे हैं उनके बच्चों को या परिवार को उनकी कमी महसूस ना हो,इसलिए हम पूरी टीम के साथ आए हैं.सभी ने मिलकर नन्ही सिद्धि का जन्मदिन मनाया.

पिता ने किया वीडियो कॉल
बेटी के पहले जन्मदिन पर ना आ पाने का मलाल पिता संजय को है. लेकिन ड्यूटी और फर्ज पहले हैं. उन्होंने वीडियो कॉल के ज़रिए बेटी को दुलार किया. उन्होंने कलेक्टर और एसपी का आभार माना जिन्होंने उनकी कमी दूर की और बेटी को आशीर्वाद दिया.संजय विश्नोई ने कहा-मुझे गर्व है कि मैं पुलिस विभाग में हूं.

ये भी पढ़ें-

MP में गेहूं की बम्पर आवक के बाद भी परेशान हैं किसान, 3 से 4 दिन में खरीदी

जून में हो सकता है कोरोना विस्फोट, ट्रूू-नॉट मशीनों से की जाएगी सैंपल जांच
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading