लाइव टीवी

हरदा अस्पताल में मरीज की मौत, डॉक्टरों व स्टाफ ने चंदा कर शव भिजवाया
Harda News in Hindi

praveen | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: May 21, 2017, 8:14 PM IST
हरदा अस्पताल में मरीज की मौत, डॉक्टरों व स्टाफ ने चंदा कर शव भिजवाया
शव वाहन.

मध्य प्रदेश के हरदा जिला अस्पताल के कर्मचारियों ने मानवता की मिसाल पेश की है.

  • Share this:
मध्य प्रदेश के हरदा जिला अस्पताल के कर्मचारियों ने मानवता की मिसाल पेश की है. अस्पताल में लकवे की बीमारी से पीड़ित एक गरीब आदिवासी महिला की मौत के बाद डॉक्टरों और स्टॉफ ने चंदा कर शव उसके गांव भिजवाया.

आर्थिक रूप से कमजोर परिजनों के पास शव को घर ले जाने के लिए पैसे नहीं थे. जब इसकी जानकारी अस्पताल के स्टॉफ को लगी तो वे मदद के लिए आगे आये. जिला अस्पताल में पदस्थ डॉक्टर और सुरक्षा कर्मी ने चंदा कर पैसे परिजनों को दिए. उसके बाद मृत महिला का शव घर के लिए रवाना किया गया.

हरदा जिले के वन ग्राम बड़झिरी के निवासी मोहनलाल की पत्नी रेखा बाई लकवे की बीमारी से पीड़ित थी. महिला को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन आज इलाज के दौरान उनकी की मौत हो गई.

परिजनों के पास इतने पैसे नहीं थे कि वे किराये का वाहन कर शव घर ले जाते. इससे परिजन परेशान थे. हताश परिजन शव के पास बैठे थे, उस समय जिला अस्पताल के एक स्टाफ ने मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाया और चंदा करके परिजनों को रुपये दिए. तब जाकर वे एक वाहन किराये पर लेकर शव अपने गांव लेकर गए.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हरदा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 21, 2017, 8:14 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर