अपना शहर चुनें

States

वैज्ञानिको की नई खोज से खत्म हो रहे रोजगार : संघ

डॉ कृष्णगोपाल (सह सर कार्यवाह आरएसएस )
फोटो- ईटीवी
डॉ कृष्णगोपाल (सह सर कार्यवाह आरएसएस ) फोटो- ईटीवी

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस ) के सह सर कार्यवाह डॉ कृष्ण गोपाल ने कहा कि आज वैज्ञानिकों की एक नयी खोज से रोजगार खत्म हो रहे हैं. नए प्रयोगों से पूंजी का केंद्रीकरण हो गया है. विश्व की 360 करोड़ आबादी के बराबर की संपत्ति मात्र आठ लोगों के पास है.

  • Share this:
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस ) के सह सर कार्यवाह डॉ कृष्ण गोपाल ने कहा कि आज वैज्ञानिकों की एक नई खोज से रोजगार खत्म हो रहे हैं. नए प्रयोगों से पूंजी का केंद्रीकरण हो गया है. विश्व की 360 करोड़ आबादी के बराबर की संपत्ति मात्र आठ लोगों के पास है. भारत की संस्कृति के बारे में  उन्होंने कहा कि विश्व के बड़े- बड़े अर्थशास्त्रियों ने लिखा है कि इन हालात से बचना है तो भारत का दर्शन और विचार को जानें. डॉ कृष्ण गोपाल ने कहा कि भारत देश की शक्ति आध्यात्म है, उन्होंने पश्चिमी सभ्यता के लिए कहा कि वर्तमान सभ्यता गति पकड़ेगी लेकिन जितनी जरूरत हो उतनी ही इस सभ्यता से लें, ऐसा इसलिए कि भारतीय संस्कृति की ओर आज पूरा विश्व देख रहा है.

आरएसएस के सह सर कार्यवाह डॉ कृष्ण गोपाल हरदा जिले के टिमरनी में गुरुवार की रात भाउ साहेब भुस्कुटे स्मृति व्याख्यानमाला के तहत लोगों को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने वर्तमान सभ्यता पर संकट विषय पर अपने विचार व्यक्त किए. डॉ कृष्ण गोपाल ने कहा कि पूरे विश्व में भारत अपने आध्यात्म की वजह से खड़ा हुआ है.  इससे पहले  भाउ साहेब भुस्कुटे स्मृति व्याख्यानमाला में शामिल होने के लिए संघ के सह सर कार्यवाह टिमरनी पहुंचे.

( रिपोर्टः प्रवीण सिंह तंवर)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज