होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /आयुष्मान कार्ड में भी फर्जीवाड़ा, अस्पताल पहुंचकर पता चला ये तो नकली हैं...

आयुष्मान कार्ड में भी फर्जीवाड़ा, अस्पताल पहुंचकर पता चला ये तो नकली हैं...

सडीएम महेश बडोले ने कहा कि फर्जी आयुष्मान कार्ड बनाने की जानकारी मिली है, जांच के बाद सख्त कार्रवाई की जाएगी.

सडीएम महेश बडोले ने कहा कि फर्जी आयुष्मान कार्ड बनाने की जानकारी मिली है, जांच के बाद सख्त कार्रवाई की जाएगी.

fake ayushman card.आयुष्मान कार्ड के फर्जी होने का पता अरविंद को तब चला. जब वह कार्ड लेकर अस्पताल पहुंचे थे. यहां कार्ड ...अधिक पढ़ें

हरदा. टिमरनी से फर्जी आयुष्मान कार्ड बनाने का मामला सामने आया है. टिमरनी के रहने वाले अरविंद बिल्लौरे ने जनसेवा अभियान शिविर में इलाके के विधायक संजय शाह से परिवार के सभी आयुष्मान कार्ड फर्जी होने की शिकायत की. शिकायत के बाद अधिकारी चौंक गए और तत्काल जांच के निर्देश दिए.

टिमरनी में रहने वाले अरविंद बिल्लौरे ने बीजेपी विधायक संजय शाह से फर्जी आयुष्मान कार्ड बनाने के बारे में शिकायत की. अरविंद ने कहा उन्होंने कुछ समय पहले टिमरनी में अपने परिवार के सभी सदस्यों के आयुष्मान कार्ड बनवाए थे. कार्ड बनवाने के लिए 50 रुपए फीस भी दी थी. फिर भी उनके परिवार में सभी के फर्जी आयुष्मान कार्ड बनाए गए.

कब पता चला आयुष्मान कार्ड फर्जी हैं 
आयुष्मान कार्ड के फर्जी होने का पता अरविंद को तब चला. जब वह कार्ड लेकर अस्पताल पहुंचे थे. यहां कार्ड पर लिखा नंबर मैच नहीं हुआ. अस्पताल से बताया गया कि उनके सभी आयुष्मान कार्ड नकली हैं. यह जानकर अरविंद चौक गए. अरविंद ने जनसेवा अभियान शिविर में विधायक से इसकी शिकायत की. उन्होंने विधायक और अधिकारियों को अपने परिवार के सभी आयुष्मान कार्ड दिखाए. शिकायतकर्ता का दावा है कि कुल 90 आयुष्मान कार्ड फर्जी बनाए गए हैं.

ये भी पढ़ें- नशे में धुत प्रिंसिपल साहब ने क्लास खाली कराई फिर बस्ते पर सिर रखकर फरमाने लगे आराम
जांच के बाद सख्त कार्रवाई की जाएगी 
मामले को गंभीरता से देखते हुए विधायक ने जांच के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि मामले की पूरी जांच की जाए. साथ ही यदि कोई व्यक्ति दोषी पाया जाता है, तो उस पर एफआईआर दर्ज कराई जाए.मामले में टिमरनी के एसडीएम महेश बडोले ने कहा कि फर्जी आयुष्मान कार्ड बनाने की जानकारी मिली है, जांच के बाद सख्त कार्रवाई की जाएगी.

Tags: Ayushman Bharat Cards, Ayushman Bharat-National Health Protection Mission, Harda news, Madhya pradesh latest news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें