लाइव टीवी

सास ने पेश की मिसाल, बेटे की मौत के बाद बहू के पीले किए हाथ
Harda News in Hindi

Praveen Singh Tanwar | News18 Madhya Pradesh
Updated: June 25, 2018, 6:23 PM IST
सास ने पेश की मिसाल, बेटे की मौत के बाद बहू के पीले किए हाथ
हरदा में सास ने बहू की कराई दूसरी शादी.

जिले के गढ़ीपुरा के रहने वाले शिवलाल चंद्रवंशी के बेटे शुभम ने सोमवार सुबह एक विधवा युवती से विवाह कर समाज में एक सराहनीय पहल की है.

  • Share this:
मध्य प्रदेश के हरदा जिले में आज एक मां ने अपने बेटे की मौत के बाद अपनी बहू की दोबारा शादी करवाकर समाज के सामने एक मिसाल पेश की है. दमोह की रहने वाली रितिका ताम्रकार के पति राहुल की कैंसर से मौत हो गई थी. हरदा के रहने वाले युवक शुभम ने रितिका का हाथ थामकर उसके साथ सात फेरे लिए है.

जिले के गढ़ीपुरा के रहने वाले शिवलाल चंद्रवंशी के बेटे शुभम ने सोमवार सुबह एक विधवा युवती से विवाह कर समाज में एक सराहनीय पहल की. शुभम की पत्नी बनी रितिका जबलपुर की रहने वाली है और उसका विवाह दमोह निवासी राहुल ताम्रकार से 12 जुलाई 2013 को हुआ था. लेकिन होनी को कुछ और ही मंजूर था. शादी के चार महीने बाद ही राहुल के शरीर में कैंसर का पता चला. दो साल बाद अक्टूबर 2015 में राहुल की मौत हो गई.

पति की मौत के बाद रितिका ने अपनी पढ़ाई पूरी की. इस बीच मोबाइल पर शुभम से पहचान हुई. युवक के परिजन हरदा से रिश्ता लेकर जबलपुर आए लेकिन युवती के माता-पिता ने अंतिम फैसला रितिका की सास पर छोड़ दिया. सास ने अपने बेटे की मौत के बाद अपनी बहु का पुनर्विवाह कराने का फैसला लिया.

इसके बाद सोमवार सुबह हरदा में तीनो परिवारों की मौजूदगी में विवाह हुआ. रितिका की सास जागृति का कहना है की बेटे की मौत के बाद फैसला कठिन था लेकिन रितिका के जीवन को लेकर उन्होंने यह निर्णय लिया.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हरदा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 25, 2018, 6:23 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर