लाइव टीवी

खाद की कालाबाजारी पर व्यापारियों को कांग्रेस नेता ने दी धमकी, भाजपा के हमले से उल्टा पड़ा दांव

Praveen Singh Tanwar | News18 Madhya Pradesh
Updated: October 7, 2019, 9:57 PM IST
खाद की कालाबाजारी पर व्यापारियों को कांग्रेस नेता ने दी धमकी, भाजपा के हमले से उल्टा पड़ा दांव
किसान कांग्रेस के नेता शैलेंद्र कुमार वर्मा ने खाद की कालाबाजारी को लेकर फेसबुक पर लिखा पोस्ट.

किसान कांग्रेस नेता (Kisan Congress leader) ने मध्य प्रदेश में खाद की कमी और कालाबाजारी (Fertilizer black marketing) को लेकर फेसबुक (Facebook post) पर व्यापारियों को खुलेआम दे दी धमकी. भाजपा (BJP) ने कांग्रेस नेता की पोस्ट को लेकर सरकार पर किया हमला.

  • Share this:
हरदा. किसान कांग्रेस के प्रदेश महासचिव गुर्जर शैलेंद्र कुमार वर्मा (Gurjar Shailendra Kumar Verma) अपनी फेसबुक पोस्ट (Facebook post) से विवादों में आ गए है. वर्मा ने फेसबुक पोस्ट के जरिए खाद की कालाबाजारी (Fertilizer black marketing) करने वालों को खुली चेतावनी दे दी. किसान कांग्रेस नेता ने व्यापारियों को किसानों को ज्यादा दाम पर खाद नहीं बेचने की चेतावनी दी. साथ ही लिखा कि कालाबाजारी का पता चलने पर वे व्यापारियों का जुलुस निकाल देंगे. पोस्ट में उन्होंने यहां तक लिखा कि व्यापारी नहीं माने तो उनकी धज्जिया उड़ा देंगे. सोशल मीडिया पर इस पोस्ट के वायरल होने के बाद किसान कांग्रेस नेता का यह दांव उल्टा पड़ता नजर आया. क्योंकि एक तरफ जहां खाद व्यापारियों ने कालाबाजारी की बात को नकार दिया, वहीं दूसरी ओर प्रमुख विपक्षी दल भाजपा ने इसको लेकर प्रदेश सरकार पर आरोप लगाना शुरू कर दिया. भाजपा नेताओं ने कहा कि किसान कांग्रेस नेता की बात से साबित हो गया कि प्रदेश में खाद का संकट है.

कांग्रेस नेता ने क्या कहा अपनी पोस्ट में
हरदा जिले के किसान कांग्रेस नेता शैलेंद्र कुमार वर्मा ने अपनी फेसबुक पोस्ट में खाद बेचने वाले व्यापारियों को खुलेआम धमकी दी है. उन्होंने फेसबुक पर पोस्ट में लिखा है, 'खाद बेचने वालों कान खोलकर सुन लेना भाई, तुमने यूरिया की बोरी तय भाव से ज्यादा में बेची और मुझे पता चल गया तो तुम्हारा जुलूस निकाल दूंगा, ध्यान रखना.' अपने पोस्ट में शैलेंद्र वर्मा ने लिखा कि उन्हें किसानों के फोन आ रहे थे. उन्होंने लिखा, 'खाद व्यापारी तय दाम 267.50 पैसे से ज्यादा दाम 310 रुपए पर खाद बेच रहे हैं, जबकि सरकार की मंशा थी कि किसानों को सहकारी समिति के जरिये खाद दिया जाए. लेकिन ये व्यापारी कोर्ट से लूट मचाने के लिए स्थगन आदेश ले आए. यहां महंगे दामों पर खाद बेच रहे हैं. अगर व्यापारी नहीं माने तो वे उनका जुलुस निकालेंगे. उनकी धज्जियां उड़ा देंगे.' शैलेंद्र वर्मा इतने पर ही नहीं रुके. उन्होंने लिखा, 'किसानों की स्थिति यह है कि उनकी पूरी फसल बर्बाद हो गई है. व्यापारी ऐसा करेंगे तो यह दुखदायी है. खाद की कमी नहीं है, विरोधी पार्टी अफवाह फैला रही है.

Farmer Leader shares controversial statement on Fertilizer black marketing-BJP attacks

Farmer Leader shares controversial statement on Fertilizer black marketing-BJP attacks

अब भाजपा लगा रही आरोप
किसान कांग्रेस नेता के फेसबुक पोस्ट को लेकर भाजपा प्रदेश सरकार पर हमलावर हो गई है. भाजपा के नेताओं ने शैलेंद्र वर्मा की पोस्ट को लेकर कहा कि इस पोस्ट से प्रदेश में खाद की कमी होने की बात साबित हो गई है. हरदा जिला भाजपा अध्यक्ष अमरसिंह मीणा ने कहा, 'जब हम खाद की कमी का मुद्दा उठाते थे, तो कांग्रेस की सरकार बात नहीं मानती थी. लेकिन अब कांग्रेस के नेता ही यह बात कह रहे हैं कि कांग्रेस सरकार के राज में कालाबाजारी हो रही है. इससे भाजपा की बात सही साबित हुई है.' शैलेंद्र वर्मा द्वारा व्यापारियों को धमकी दिए जाने की बात पर मीणा ने कहा कि इसमें कानून अपना काम करेगा.
Loading...

खाद व्यापारियों ने किया इनकार
खाद की कालाबाजारी को लेकर किसान कांग्रेस नेता के बयान पर एक तरफ जहां राजनीति गर्मा गई है, वहीं व्यापारियों ने प्रदेश में खाद की कमी की बात से इनकार किया है. हरदा जिले के खाद व्यापारी फर्म एग्रो सर्विस सेंटर के मैनेजर महेश गंगराड़े ने कहा कि खाद-यूरिया की किल्लत नहीं है. खाद की कालाबाजारी भी नहीं हो रही है. किसानों को तय दाम पर खाद बेची जा रही है. किसान कांग्रेस नेता शैलेंद्र वर्मा की फेसबुक पोस्ट पर उन्होंने कहा की कोई गलत करता है तो बाहर लाना चाहिए. इधर, जिले के कृषि उपसंचालक एमपीएस चंद्रावत ने भी कहा कि जिले में खाद की कमी नहीं है. पिछले साल की तुलना में इस वर्ष खाद की दोगुनी आपूर्ति की गई है. शासन द्वारा जिले में भेजी गई 15 हजार मीट्रिक टन खाद डीएमओ गोदाम और व्यापारियों द्वारा बेची जा चुकी है. बीते 1 अक्टूबर के बाद व्यापारियों को 2 हजार टन खाद दी गई है. 9 अक्टूबर को खाद की एक और रैक आएगी.

ये भी पढ़ें -

Honey Trap : SIT ने की मंत्रालय की घेराबंदी,रडार पर 4 सरकारी विभाग

एसपी ने लिया एक्‍शन, अब भोपाल के फॉरेंसिक एक्सपर्ट करेंगे 'खटुआ हत्याकांड' की जांच

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हरदा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 7, 2019, 9:57 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...