जब बीमा मांगने खुद सड़क पर उतर आए 'यमराज'
Harda News in Hindi

जब बीमा मांगने खुद सड़क पर उतर आए 'यमराज'
फसल बीमा की मांग को लेकर सैकड़ों किसानों ने अनोखा आंदोलन किया. इस दौरान किसानों के लिए बीमे की मांग करते हुए यमराज भी सड़क पर उतर आए और अन्य किसानों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर उनकी मांगों को पूरा करने की मांग की.

फसल बीमा की मांग को लेकर सैकड़ों किसानों ने अनोखा आंदोलन किया. इस दौरान किसानों के लिए बीमे की मांग करते हुए 'यमराज' भी सड़क पर उतर आए और अन्य किसानों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर उनकी मांगों को पूरा करने की मांग की.

  • Share this:
मध्य प्रदेश के हरदा जिले में फसल बीमा की मांग को लेकर सैकड़ों किसानों ने अनोखा आंदोलन किया. आम किसान यूनियन के बैनर तले हुए इस आंदोलन में किसानों ने यमराज बनकर सड़क पर अन्न का दान किया. वहीं, अधिकारियों को भी एक-एक किलो गेहूं दान किया गया.

दरअसल, पिछले साल प्राकृतिक आपदा की वजह से खराब हुई सोयाबीन की फसल का बीमा लाभ नहीं मिलने से नाराज किसानों ने सोमवार को एक रैली निकाली.

इस दौरान एक किसान 'यमराज' का वेष धरकर पहुंचा था. 'यमराज' के जरिए किसानों ने अपनी दुर्दशा का तीखा कटाक्ष प्रशासनिक अफसरों पर किया.



किसान यूनियन के राम इनैया का कहना है कि प्रशासनिक अफसर बीमा योजना के नाम पर किसानों को परेशान कर रहे हैं. आरोप है कि किसानों को फसल बीमा नहीं मिल रहा है और सरकारी दावें केवल कागजों में सिमट कर रह गए.
किसानों ने विरोध स्वरूप अपने खेत के एक-एक किलोग्राम गेहूं लाकर कलेक्टर कार्यालय के बाहर जिला प्रशासन के अधिकारियों को भेट किया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज