Harda : नर्मदा स्नान करने गए युवकों में चार डूबे, दो की लाश मिली, दो लापता

नर्मदा नदी में जब चार युवकों के डूबने की खबर गांववालों तक पहुंची तो वे नर्मदा तट पर पहुंच गए.
नर्मदा नदी में जब चार युवकों के डूबने की खबर गांववालों तक पहुंची तो वे नर्मदा तट पर पहुंच गए.

हादसे की सूचना मिलते ही मौके पर पहुची पुलिस ने गोताखोरों की मदद से डूबे युवकों की तलाश शुरू की. काफी मशक्कत के बाद दो युवकों के शव निकाले जा सके. लापता दो अन्य युवकों की तलाश जारी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 16, 2020, 9:11 PM IST
  • Share this:
हरदा. हरदा (Harda) के ग्राम लछोरा में नर्मदा नदी में नहाने गए चार युवकों में से दो की मौत हो गई, जबकि दो अब तक लापता हैं. ये चारों साथी अपने कुछ अन्य अमावस्या पर नर्मदा (Narmada) स्नान करने गए थे. ये युवक एक ही गांव बावडिया के रहने वाले थे. हादसे की सूचना मिलते ही मौके पर पहुची टिमरनी थाना पुलिस ने गोताखोरों की मदद से डूबे सभी युवकों की तलाश शुरू की. काफी मशक्कत के बाद दो युवकों के शव पानी में से निकाले जा सके. लापता दो अन्य युवकों की तलाश जारी है.

घाट पर स्नान फिलहाल प्रतिबंधित है

सूत्रों ने बताया कि बावडिया गांव के रहने वाले 11 युवक नर्मदा नदी में अमावस्या का स्नान करने ग्राम लछोरा गए थे. जिला प्रशासन द्वारा कोरोना संक्रमण (Corona infection) के चलते अमावस्या स्नान पर प्रतिबंध लगाया हुआ था. जब घाट पर इन युवकों ने पुलिस को तैनात देखा तो वे घाट से कुछ दूर चले गए. वहां किनारे पर बाइक खड़ी कर सभी युवक चट्टानों पर चलकर बीच पानी में पहुंचे और नहाने लगे. अचानक तेज धार में आने से जब अनिल नाम का युवक और एक अन्य डूबने लगे तो बचाने के चक्कर में तीन अन्य युवक भी पानी में डूब गए. अनिल नाम के युवक को स्थानीय मछुआरों ने बचा लिया. लेकिन चार युवक रोहित (30), सुरेंद्र (22), राहुल (30) और महेंद्र सिंह (22) नर्मदा नदी में डूब गए. रेस्क्यू ऑपरेशन (Rescue operation) के दौरान गोताखोरों ने रोहित और सुरेंद्र के शव खोज निकाले, दो अन्य युवकों की तलाश जारी है. हालांकि अंधेरा होने की वजह से आज रेस्क्यू ऑपरेशन बंद करना पड़ा है.



एक ही गांव के दो परिवार के बेटे थे चारों
ग्राम लछोरा में हुए हादसे में दो युवकों की मौत और दो के लापता होने की खबर से बावडिया गांव में सन्नाटा पसर गया. हादसे की जानकारी मिलते ही बड़ी संख्या में ग्रामीण लछोरा पहुंच गए थे. मृतक युवकों की बाइक नर्मदा किनारे खड़ी थी, जिसे देखकर परिजन बिलख बिलख कर रो रहे थे. मृतक युवक बावडिया गांव के ही रहने वाले दो राजपूत परिवारों के बेटे थे.

हादसे पर कृषि मंत्री ने जताया दुःख

हादसे की जानकारी मिलने पर हरदा में मौजूद कृषि मंत्री कमल पटेल ने युवकों की मौत पर दुःख प्रकट किया. मंत्री कमल पटेल ने कहा कि युवकों की मौत उनके परिवार के लिए अपूरणीय क्षति है. इस मामले में शासन से चर्चा कर प्रभावित परिवारों को राहत दिलाने का प्रयास करेंगे. टिमरनी के एसडीएम एमके बमनाह ने बताया कि सभी युवक नर्मदा नदी में एक टापू पर नहाने गए थे. घाट पर पुलिस तैनात थी, इसलिए सभी युवक पीछे से नर्मदा नदी पहुंचे थे. दो युवकों के शव खोज लिए गए हैं दो की तलाश जारी है.

इनपुट : प्रवीण सिंह तंवर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज