होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /चलती मालगाड़ी से गिर गया गार्ड, 4 स्टेशन पार कर गई ट्रेन तब पता चला; घायल हालत में मिला; हड़कंप

चलती मालगाड़ी से गिर गया गार्ड, 4 स्टेशन पार कर गई ट्रेन तब पता चला; घायल हालत में मिला; हड़कंप

ट्रेक पर पेट्रोलिंग कर रहे स्टाफ को गार्ड का मोबाइल मिला.

ट्रेक पर पेट्रोलिंग कर रहे स्टाफ को गार्ड का मोबाइल मिला.

मध्यप्रदेश के हरदा जिले में एक चलती मालगाड़ी से गार्ड के गिरने का मामला सामने आया है. यहां भिरंगी और खिरकिया के बीच चलत ...अधिक पढ़ें

हरदा. हरदा जिले में रेलवे की लापरवाही का बड़ा मामला सामने आया है. जिले के भिरंगी और खिरकिया के बीच चलती मालगाड़ी से गार्ड नीरज सपकाले गिर गए. मालगाड़ी से सिग्नल एक्सचेंज नहीं होने पर पूरे मामले का पता चला. इसके बाद पलासनेर हरदा,चारखेड़ा और टिमरनी स्टेशन के बाद पगढाल पर मालगाड़ी को रोका गया. डिब्बे में गार्ड नहीं होने पर खोजबीन शुरू हुई. ट्रेक पर पेट्रोलिंग कर रहे स्टाफ को गार्ड का मोबाइल मिला.

कंट्रोल की सूचना पर खिरकिया स्टेशन मास्टर ने सुबह साढ़े पांच बजे पंजाब मेल स्टाफ को खम्बा नंबर 648 के पास से गार्ड को उठाने के निर्देश दिए. 20 किमी की रफ्तार से चल रही पंजाब मेल ट्रेन को ट्रैकमैन ने हाथ देकर रोका. ट्रेक किनारे झाड़ियों में पड़े गार्ड को उठाकर इलाज के लिए नर्मदापुरम ले जाया गया. गार्ड नीरज नर्मदापुरम के निजी अस्पताल में गंभीर अवस्था में भर्ती हैं. हरदा स्टेशन पर मौजूद रेलवे अधिकारी मामले में चुप्पी बनाये हुए हैं.

4 स्टेशनों तक नहीं लगी गार्ड की जानकारी
डवा की और से आ रही मालगाड़ी बिना गार्ड के चार स्टेशन पार कर गई, पर किसी को पता नहीं चला. दरअसल मालगाड़ी के पीछे गार्ड के डिब्बे से गार्ड का सिंग्नल नहीं आने पर ट्रेन को चारखेड़ा स्टेशन पर रोका गया था. जिसमें गार्ड नीरज सपकाले नहीं थे बाद में मालगाड़ी ट्रेन को पगढाल स्टेशन लाया गया. ट्रेक पेट्रोलिंग स्टाफ के मेंबर सुखलाल को गार्ड का मोबाइल ट्रेक किनारे मिला था. उधर गार्ड के नहीं होने की सूचना कंट्रोल को दी गयी थी.

गार्ड के मिलने पर पंजाब मेल से लाया गया. इलाज के लिए नर्मदापुरम के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है . जंहा उनकी हालत गंभीर बनी हुई है. गार्ड के सिर में चोट की वजह से आठ टांके लगाए गए हैं. गार्ड के होश में आने पर कारणों का पता चलेगा.

Tags: Harda news, Madhya pradesh news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें