होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /

मस्जिद में बना कोरोना वैक्सीनेशन सेंटर, हिंदू-मुस्लिम सबने लगवाया टीका

मस्जिद में बना कोरोना वैक्सीनेशन सेंटर, हिंदू-मुस्लिम सबने लगवाया टीका

मस्जिद में व्यवस्था का जायजा कलेक्टर और एसपी ने किया.

मस्जिद में व्यवस्था का जायजा कलेक्टर और एसपी ने किया.

Harda. मस्जिद कमेटी से जुड़े गुलाम मुस्तफा अख्तर ने बताया इस काम में मुस्लिम समाज ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया. कमेटी ने यह निर्णय लिया था कि देशहित में हो रहे इस नेक काम में सभी को भागीदार बनना चाहिए.

हरदा. हरदा (Harda) में मुस्लिम समाज भी सोमवार से शुरू हुए वैक्सीनेशन महा अभियान (Corona vaccination drive) का हिस्सा बना. एक मस्जिद में ही टीकाकरण केंद्र बना दिया गया जहां हिन्दू- मुस्लिम सभी वर्गो के लोगों ने आकर कोरोना से बचाव का टीका लगवाया. वैक्सीन लगवाने के लिए शहर की सभी मस्जिदों से लगातार घोषणा की गयी.

अभी तक मस्जिदों से अजान की आवाज सुनाई देती थी. लेकिन कोरोना के इस संकट काल में मस्जिद से जागरुकता का अनाउंसमेंट किया गया. हरदा में मुस्लिम समाज ने आमजन को कोरोना से बचाव का टीका लगवाने के लिए प्रेरित किया. मस्जिद से लगातार अनाउंसमेंट किया गया. साथ ही उन्हें मस्जिद में वैक्सीनेशन सेंटर भी बनाया गया.

हिंदू-मुस्लिम भाई-भाई
शहर के खेड़ीपुरा इलाके में स्थित सुन्नी मोहम्मदी मस्जिद में जिला प्रशासन के सहयोग से बने टीकाकरण केंद्र में हिन्दू मुस्लिम सबने एक साथ जाकर वैक्सीन लगवाया. यहां की सभी व्यवस्थाएं भी मस्जिद कमेटी ने की थी. यहां से ऐलान किया गया कि आधार कार्ड लाकर वैक्सीन लगवाएं और कोरोना से बचाव करें.

कलेक्टर-एसपी ने की तारीफ
मस्जिद कमेटी से जुड़े गुलाम मुस्तफा अख्तर ने बताया इस काम में मुस्लिम समाज ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया. कमेटी ने यह निर्णय लिया था कि देशहित में हो रहे इस नेक काम में सभी को भागीदार बनना चाहिए. मस्जिद में बने टीकाकरण केंद्र का जायजा लेने कलेक्टर और एसपी पहुंचे.

Tags: Anti-Corona vaccine, Corona vaccine

अगली ख़बर