हरदा: शिकायत करने पहुंची महिला ने क्यों कहा कि वो नमाज़ में दुआ करेंगी
Harda News in Hindi

हरदा: शिकायत करने पहुंची महिला ने क्यों कहा कि वो नमाज़ में दुआ करेंगी
बानो बी को जनसुनवाई के दौरान ही राशन लाकर दिया गया.

राशन न मिलने की शिकायत लेकर जनसुनवाई में पहुंची बानो बी को अफसरों ने न केवल अनाज (Grain) दिलवाया बल्कि उन्हें भरपेट खाना भी खिलाया. खाना खाने के बाद महिला दुआएं देती हुई घर रवाना हुई. खाद्य अधिकारी ने बताया कि हाथ के अंगूठे का निशान बायोमेट्रिक मशीन (Biometric machine) पर नहीं लग पाने से उन्हें अनाज नहीं मिल पा रहा था.

  • Share this:
हरदा. आमतौर पर अधिकारियों (Bureaucrats) का जनता के प्रति नकारात्मक रुख ही चर्चा में आता है लेकिन हरदा (Harda) में आज हुई जनसुनवाई (Public Hearing) में प्रशासन के अधिकारियों का मानवीय चेहरा भी सामने आया. शासकीय राशन दुकान से राशन न मिलने की शिकायत लेकर पहुंची वार्ड नंबर 11 अन्नापूरा की रहने वाली बुजुर्ग महिला बानो बी आज मंगलवार को कलेक्टर कार्यालय में होने वाली जनसुनवाई में पहुंची. जनसुनवाई में जब उनका नंबर आया तो उन्होंने कलेक्टर एस विश्वनाथन (Collector s Vishwanathan) को अपनी पीड़ा बताई कि उन्हें 2 माह से राशन दुकान से अनाज नहीं मिल रहा है.

कलेक्टर ने अधिकारियों को दिए निर्देश
कलेक्टर ने जनसुनवाई में मौजूद खाद्य विभाग के अधिकारियों को बुजुर्ग महिला की समस्या हल करने को कहा. सहायक खाद्य आपूर्ति अधिकारी एसआर कोठारे महिला को लेकर जनसुनवाई हाल के बाहर आए. जब बानो बी से पूछा गया कि उनके घर में कौन कौन हैं, तो उन्होंने बताया कि उनके दो बेटे हैं जो बाहर रहकर मजदूरी करते हैं, घर पर वह अकेली रहती हैं. उन्होंने कहा कि राशन दुकान संचालक दो माह से अनाज नहीं दे रहा है इसलिए वह जनसुनवाई में फरियाद लेकर आई हैं. तब खाद्य विभाग के अधिकारी एसआर कोठारे और राशन दुकान संचालक बंडू मराठा को बुलाया गया.

अफसरों ने तत्काल दिलवाया राशन
दुकान संचालक ने बताया कि नियमानुसार अंगूठे का निशान बायोमेट्रिक मशीन पर न आने के कारण उन्हें अनाज नहीं दिया दिया. इस पर खाद्य अधिकारी ने भौतिक सत्यापन कर उन्हें 26 किलो गेंहू और 4 किलो चावल तत्काल देने को कहा गया. उन्हें जनसुनवाई के बीच में ही राशन दुकान संचालक ने अनाज लाकर दिया. जब महिला को अनाज मिला तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा. बानो बी ने कहा कि वो नमाज में मदद करने वाले अधिकारियो के लिए दुआ करेंगी, क्योंकि वह बहुत परेशान थीं.



News - खाद्य विभाग के सहायक आपूर्ति अधिकारी ने उनके लिए खाना मंगवाया
खाद्य विभाग के सहायक आपूर्ति अधिकारी ने उनके लिए खाना मंगवाया


खाद्य अधिकारी ने खाना खिलाया
बुजुर्ग महिला बानो बी को जब अनाज तो मिल गया तब उन्होंने रोते हुए बताया कि वो भूखी हैं और उन्होंने खाना नहीं खाया है. तब खाद्य विभाग के सहायक आपूर्ति अधिकारी एसआर कोठारे ने पैसे देकर होटल से खाना बुलाया और बुजुर्ग महिला को अपने पास बैठाकर खाना खिलाया. खाना खाकर महिला का पेट तो भरा ही साथ ही उनकी आत्मा भी तृप्त हो गई.

ये भी पढ़ें - 
दिग्विजय सिंह के बंगले के बाहर धरने पर बैठे विधायक भाई ​लक्ष्मण सिंह
नहीं होगा भोपाल का बंटवारा! दो नगर निगम ना बनाने का प्रस्ताव पास
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading