बकाया बिल जमा नहीं किया तो बैंड-बाजे के साथ घर पहुंच जाएगी बिजली कंपनी

बिजली कंपनी के कर्मचारी बकाया बिजली बिल वसूलने की दिशा में आखिरी चेतावनी देने के लिए बड़े बकाएदारों के घर बैंड-बाजा लेकर जा रहे हैं.

News18 Madhya Pradesh
Updated: August 29, 2019, 2:59 PM IST
बकाया बिल जमा नहीं किया तो बैंड-बाजे के साथ घर पहुंच जाएगी बिजली कंपनी
बकाया बिल जमा नहीं किया तो बैंड-बाजे के साथ घर पहुंच जाएंगे बिजली कंपनी के अधिकारी. (सांकेतिक तस्वीर)
News18 Madhya Pradesh
Updated: August 29, 2019, 2:59 PM IST
मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के हरदा (Harda) जिले में मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी (Central Region Power Distribution Company) ने अपने करोड़ों रुपए के बकाए बिजली बिल (Outstanding electricity bill) के वसूली (Recovery) के लिए एक अनोखी पहल की है. दरअसल, बिजली कंपनी करोड़ों के बकाए बिजली बिल से काफी दिनों से परेशान है. उन्हें समझ नहीं आ रहा था कि वे उपभोक्ताओं (Consumers) से आखिर कैसे बकाया राशि वसूले. लिहाजा, बिजली कंपनी के कर्मचारी आखिरी चेतावनी (Last Warning) देने के लिए बड़े बकाएदारों (Debtors) के घर बैंड-बाजा लेकर जा रहे हैं.

बकाया बिल जमा नहीं करने पर सार्वजनिक कर दिया जाएगा नाम

इसी क्रम में गुरुवार को हरदा जिले में हर जगह ऐसा ही कुछ नजारा देखने को मिला. बिजली कंपनी के कर्मचारी ढोल और नगाड़ों के साथ सड़क पर उतरे. इस दौरान उनके हाथ में एक बैनर भी था, जिस पर लिखा था कि 'अगर आपने अपना बकाया बिजली बिल नहीं भरा तो आपका नाम सार्वजनिक (Publicly) कर दिया जाएगा.' साथ ही यह हिदायत भी दी गई कि वसूली दल गाजे-बाजे के साथ उनके घर पर भी धमक जाएंगे. ऐसे में बकाएदारों से जोन कार्यालय में जाकर अपना बकाया बिजली बिल जल्द से जल्द भुगतान करने को कहा गया है.

बकाया बिजली बिल-outstanding electricity bill
बकाया बिल जमा नहीं करने पर सार्वजनिक कर दिया जाएगा नाम. (सांकेतिक तस्वीर)


दो करोड़ से ज्यादा का बकाया

मिली जानकारी के मुताबिक, 500 से ज्यादा बकाएदारों के ऊपर बिजली कंपनी का दो करोड़ से ज्यादा का बकाया है. ऐसे में बिजली कंपनी ने वसूली के लिए ये अनोखा तरीका अपनाया है, ताकि लोग शर्म के मारे ही सही अपना बकाया बिजली बिल जमा कराएं.

ये भी पढ़ें:- सरकारी अस्पताल में इंजेक्शन के बदले ANM मांग रही थी रिश्वत 
Loading...

ये भी पढ़ें:- 'साईंबाबा का यह संदेश फॉरवर्ड करने से मिलता है प्रमोशन!'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हरदा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 29, 2019, 2:24 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...