नर्मदा में अवैध रेत खननः हरदा के खनिज अधिकारी हटाए गए
Harda News in Hindi

नर्मदा में अवैध रेत खननः हरदा के खनिज अधिकारी हटाए गए
नदी के बीचोंबीच सड़क बनाकर किया जा रहा था रेत खनन.

हरदा जिले में नर्मदा नदी में अवैध रेत उत्खनन मामले में मंगलवार को बड़ी कार्रवाई हुई. शासन ने कलेक्टर के पत्र पर खनिज अधिकारी मुमताज खान को हरदा से हटाकर भोपाल मुख्यालय अटैच कर दिया है.

  • Share this:
मध्य प्रदेश के हरदा जिले में नर्मदा नदी में अवैध रेत उत्खनन मामले में मंगलवार को बड़ी कार्रवाई हुई. शासन ने कलेक्टर के पत्र पर खनिज अधिकारी मुमताज खान को हरदा से हटाकर भोपाल मुख्यालय अटैच कर दिया है.

मामले में शिकायतकर्ता भाजपा नेता और पूर्व मंत्री कमल पटेल ने एनजीटी में हरदा के अलावा देवास, सीहोर और होशंगाबाद में नर्मदा से हो रहे रेत खनन की शिकायत की है. जिन स्थानों पर अवैध उत्खनन की शिकायत की गई है उसमें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का विधानसभा क्षेत्र भी शामिल है.

हरदा से कांग्रेस विधायक ने पूर्व मंत्री कमल पटेल पर सीएम शिवराज सिंह विरोधी अभियान चलाने का आरोप लगाया है.



हरदा के ग्राम छीपानेर स्थित नर्मदा नदी में अवैध सड़कें बनाकर धड़ल्ले से उत्खनन किया जा रहा था. विगत 9 मई को पटेल के साथ पहुंचे कार्यकर्ताओ ने अवैध उत्खनन रोका था. इस मामले के बाद पटेल ने प्रशासन पर खनिज माफिया से मिलीभगत का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की थी.
सोमवार को भोपाल में एनजीटी और खनिज विभाग में हुई शिकायत के बाद जिला खनिज अधिकारी मुमताज खान को हटाकर भोपाल मुख्यालय अटैच किया गया है.

कमल पटेल ने प्रशासनिक अधिकारियों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. उन्होंने चार जिलों में नर्मदा नदी में चल रहे अवैध रेत खनन रोकने के लिए दोषी अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग की है.

इस बारे में कलेक्टर श्रीकांत बनोठ का कहना है कि जांच रिपोर्ट के बाद यह कार्रवाई की गई है. हमने खनिज अधिकारी को हटाने का पत्र शासन को भेजा था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading