खान-पान के स्टॉल पर बर्फी देख आगे बढ़े मंत्री तो याद आया एकादशी व्रत, फिर बोले- आप लोग भी खाएं
Harda News in Hindi

खान-पान के स्टॉल पर बर्फी देख आगे बढ़े मंत्री तो याद आया एकादशी व्रत, फिर बोले- आप लोग भी खाएं
हरदा में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के खान-पान स्टॉल पर बर्फी चखते मंत्री पीसी शर्मा.

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा (Minister PC Sharma) ने हरदा (Harda) में आपकी सरकार, आपके द्वार कार्यक्रम (Aapki Sarkar Aapke Dwar) में शिरकत करते हुए आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं (Anganwadi Workers) के खान-पान स्टॉल का जायजा लिया और एकादशी व्रत के बावजूद चखी बर्फी.

  • Share this:
हरदा. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और प्रदेश सरकार में हरदा (Harda) जिले के प्रभारी मंत्री पीसी शर्मा (Minister PC Sharma) के लिए शुक्रवार को उस समय बड़ी असमंजस की स्थिति पैदा हो गई, जब उन्हें खान-पान के स्टॉल पर एकादशी व्रत (Dev Uthani Ekadashi) का ख्याल आ गया. दरअसल, पीसी शर्मा शुक्रवार को हरदा के मांदला गांव में 'आपकी सरकार आपके द्वार' (Aapki Sarkar Aapke Dwar) कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे थे. यहां उन्होंने महिला बाल विकास विभाग द्वारा लगाए गए पोषण आहार व्यंजनों के स्टॉल (Food Stall) का भी जायजा लिया. इसी दौरान एक स्टॉल पर तरह-तरह के व्यंजन सजे देख मंत्री उस तरफ बढ़े. तभी उन्हें एकादशी व्रत का ध्यान आया. लेकिन बाद में स्थानीय अधिकारियों और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं (Anganwadi Workers) के आग्रह पर उन्होंने व्रत के चलते सिर्फ नारियल और मावे से बनी बर्फी खाई और वहां मौजूद अन्य लोगों से भी मिठाई खाने को कहा. कमलनाथ (CM Kamalnath) सरकार के वरिष्ठ मंत्री पीसी शर्मा ने पोषण आहार से बने व्यंजनों की सराहना की.

मंच पर ही समस्याओं के समाधान का निर्देश
हरदा के मांदला गांव में प्रभारी मंत्री पीसी शर्मा ने 'आपकी सरकार आपके द्वार' कार्यक्रम में कहा कि कमलनाथ सरकार की नीतियां किसानों के हित में है. इस कार्यक्रम की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि जो लोग जिला मुख्यालय तक नहीं जा सकते, उनके लिए ऐसे कार्यक्रम लाभदायक हैं. इस दौरान मंत्री ने जिला पंचायत सीईओ लोकेश जांगिड़ से कहा कि जहां-जहां ऐसे शिविर लगते हैं, उसके आसपास के गांवों से जो लोग आने में असमर्थ हैं, उन्हें लाने के लिए वाहनों का इंतजाम प्रशासन करे.

कई अन्य मुद्दों पर भी बोले पीसी शर्मा
हरदा में कार्यक्रम के दौरान मंत्री पीसी शर्मा ने अयोध्या मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले, प्रदूषण और अन्य मुद्दों पर भी अपनी बात रखी. अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार इस मामले में अलर्ट है. अफवाह फैलाने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सभी को सम्मान करना चाहिए. प्रदूषण को लेकर शर्मा ने कहा कि नर्मदा नदी को प्रदूषण से मुक्त करने के लिए सरकार ने योजना बनाई है. नर्मदा के संरक्षण के लिए कमलनाथ सरकार गंभीर है.



व्यंजनों को देख खुद को न रोक सके पीसी शर्मा
'आपकी सरकार आपके द्वार' कार्यक्रम में आम जन को संबोधित करने से पहले मंत्री पीसी शर्मा ने महिला बाल विकास विभाग द्वारा आयोजित पोषण आहार व्यंजन स्टॉल का जायजा लिया. इस मौके पर खिरकिया ब्लॉक की परियोजना अधिकारी वंदनबाला सिंह ने प्रभारी मंत्री से व्यंजन चखने के लिए कहा. इस पर शर्मा ने एकादशी व्रत की बात कही, तो परियोजना अधिकारी ने उनके सामने नारियल और मावे से बनी बर्फी की प्लेट रखी. यह देख शर्मा ने प्लेट से बर्फी का टुकड़ा उठाकर खाया और लोगों को भी उसे खाने के लिए बोला. बाद में संबोधन के दौरान प्रभारी मंत्री ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के बनाए व्यंजनों की सराहना की.

ये भी पढ़ें -

अयोध्या मामला: सुप्रीम कोर्ट के फैसले से पहले चौकन्नी हुए कमलनाथ सरकार, WhatsApp यूजर्स को दी ये हिदायत

निजी कॉलेज की प्रताड़ना से तंग छात्र ने किया खुदकुशी का प्रयास, वीडियो शेयर करते ही मचा हड़कंप

MP विधानसभा में 41% विधायक दागी? तुम्हारी कमीज पर ज्यादा दाग के झगड़े में उलझे नेता
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading