स्कूल में क्लासरूम नहीं मिलने पर 11वीं के स्टूडेंट्स ने दिया कलेक्ट्रेट पर धरना
Harda News in Hindi

स्कूल में क्लासरूम नहीं मिलने पर 11वीं के स्टूडेंट्स ने दिया कलेक्ट्रेट पर धरना
demo pic

मध्य प्रदेश के हरदा जिले में 10वीं कक्षा पास करने के बाद भी छात्र-छात्राएं पढ़ाई शुरू नहीं कर पा रहे हैं. इन बच्चों का स्कूल तो है, लेकिन उसमें इनके लिए क्लासरूम उपलब्ध नहीं है.

  • Share this:
मध्य प्रदेश के हरदा जिले में 10वीं कक्षा पास करने के बाद भी छात्र-छात्राएं पढ़ाई शुरू नहीं कर पा रहे हैं. इन बच्चों का स्कूल तो है, लेकिन उसमें इनके लिए क्लासरूम उपलब्ध नहीं है.

11वीं की पढ़ाई जारी रखने के लिए स्कूल में क्लासरूम नहीं मिलने पर केंद्रीय विद्यालय के स्टूडेंट्स और उनके कुछ अभिभावक सोमवार को कलेक्ट्रेट के सामने धरने पर बैठ गए.

सुबह से तपती धूप में बच्चों को बैठा देख कलेक्टर ने डिप्टी कलेक्टर को बात करने के लिए भेजा, लेकिन नाराज छात्रों ने उन्हें वापस लौटा दिया. छात्रों ने मांग रखते हुए कहा कि बात कई बार की जा चुकी है, अब कलेक्टर उनके बैठने का वैकल्पिक इंतजाम करने के आदेश दें ताकि उनकी समस्या दूर हो सके. जिसके बाद क्लेक्टर बस उन्हें ये बता दें कि उनके लिए क्लासरूम कहां हैं.



सिर्फ 10वीं तक की क्लास
दरअसल, केंद्रीय विद्यालय का अपना भवन नहीं है. स्कूल के लिए नगर पालिका ने जिस भवन का इंतजाम किया है, वहां केवल 10वीं कक्षा तक के स्टूडेंट्स के बैठने की क्षमता है. ऐसे में जिन बच्चों ने इस साल 11वीं में प्रवेश किया है, उनके लिए कोई क्लासरूम ही नहीं बचा है.

इस स्थिति के कारण सत्र शुरू होने पर भी बच्चों की पढ़ाई शुरू नहीं हो सकी है. इसी से नाराज कक्षा 11वीं के करीब 37 स्टूडेंट्स ने कलेक्ट्रेट के सामने धरना दे दिया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज