Home /News /madhya-pradesh /

madhya panchayat chunav newly elected sarpanch rukmani bai died after winning election shocking story mpns

एमपी पंचायत चुनाव: रात में खाना खाकर सोई, सुबह नहीं उठी इस गांव की नई सरपंच; पसरा मातम

Harda News: एमपी के हरदा जिले में नवनिर्वाचित सरपंच रुक्मणी देवी की मौत हो गई. उनकी मौत से इलाके में मातम पसर गया है.

Harda News: एमपी के हरदा जिले में नवनिर्वाचित सरपंच रुक्मणी देवी की मौत हो गई. उनकी मौत से इलाके में मातम पसर गया है.

MP Latest News: मध्य प्रदेश के हरदा जिले में 70 साल की नवनिर्वाचित सरपंच रुक्मणी बाई की अचानक मौत हो गई. शनिवार देर रात तक चली मतगणना में उनकी जीत हुई. उन्होंने करीब 365 वोटों से ये जीत हासिल की. परिजनों ने बताया कि रुक्मणी को गांववालों ने ही चुनाव में खड़ा किया था. रात को मतगणना पूरी होने के बाद परिवार ने आपस में मिलकर खाना खाया था. रविवार सुबह जब मां को आवाज लगाई तो वे नहीं उठीं. नजदीक जाकर देखा तो उनकी मौत हो चुकी थी. रुक्मणी को बीपी और गैस की समस्या थी.

अधिक पढ़ें ...

हरदा. मध्य प्रदेश के हरदा जिले में पंचायत चुनाव के बीच अजीबो-गरीब घटना घट गई.  शनिवार रात जिले की टिमरनी जनपद की ग्राम पंचायत पानतलाई की नवनिर्वाचित सरपंच रुक्मणी बाई  की अचानक मौत हो गई. 25 जून की रात हुई मतगणना में वह करीब 365 वोटों से जीती थीं. गांव के लोगों ने 70 साल की बुजुर्ग रुक्मणी को अपना सरपंच चुना था. उनके बेटे राजेश सरियाम ने बताया कि मां को सभी ग्रामीणों ने खुद ही चुनाव में खड़ा किया था. देर रात मतगणना के बाद परिवार के साथ खाना खाने के बाद सभी लोग बातचीत कर घर में सो रहे थे. रविवार सुबह उठकर देखा तो मां मृत अवस्था में बिस्तर पर पड़ी थीं.

परिजनों ने बताया कि रुक्मणी बाई को बीपी और गैस की समस्या थी. मृतिका नवनिर्वाचित सरपंच गांव में मजदूरी करती थीं. उनकी अचानक मौत से पूरा परिवार सदमे में है. मृतिका के दो बेटे राजेश, मुकेश और एक बेटी हैं. उनके पति का कुछ वर्षों पहले ही निधन हो गया था. बता दें, हरदा जिले में पंचायत चुनाव के पहले चरण के मतदान में 617 मतदान केन्द्रों पर 3 लाख 15 हजार ग्रामीण मतदाता थे, जिनमें से 2 लाख 43 हजार मतदाताओं ने वोटिंग की. जिले में 220 ग्राम पंचायत, 10 जिला पंचायत सदस्य, 3 जनपद पंचायत के 74 सदस्य और 3324 पंच पदों के लिए मतदान हुआ.

इतने फीसदी हुआ मतदान
मतदान सुबह 7 बजे से शुरू हुआ और दोपहर 3 बजे तक चला. जिले में कुल 77.04 % मतदान हुआ. इसमें जिसमे पुरुषो का मतदान 78 .40 %और महिलाओं का मतदान 75.56 % रहा. सुबह 7 बजे से शुरू हुए मतदान का समय दोपहर 3 बजे तक था, लेकिन समय खत्म होने के बाद भी लाइन में लगे मतदताओं को टोकन दिए गए. इस तरह देर शाम तक मतदान केन्द्रों में मतदाताओं ने वोट किया. मतदान समाप्ति के बाद अलसुबह तक मतगणना चली. परिणामो की अधिकृत घोषणा 14 जुलाई को की जाएगी. गौरतलब है कि मध्य प्रदेश के त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के पहले चरण का मतदान शनिवार को संपन्न हो गया. अपने पंच-सरपंच और सदस्य चुनने के लिए मतदाताओं में काफी उत्साह देखा गया. पहले चरण में पूरे प्रदेश में कुल 67 फीसदी मतदान हुआ. मजेदार बात ये रही कि पुरुषों के मुकाबले महिलाओं ने ज्यादा मतदान किया. कहीं-कहीं छुटपुट बवाल और पथराव के सिवाय आमतौर पर मतदान शांतिपूर्वक निपट गया.

Tags: Harda news, Mp news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर