लाइव टीवी

हरदा में लाखों क्विंटल गेहूं खुले आसमान के नीचे

Praveen Singh Tanwar | News18 Madhya Pradesh
Updated: June 30, 2018, 5:44 PM IST
हरदा में लाखों क्विंटल गेहूं खुले आसमान के नीचे
वेयर हाउस में गेहूं की बोरियों के नीचे भरा पानी

हरदा जिले में वेयर हॉउस कॉर्पोरेशन के सुल्तानपुर में बने वेयर हॉउस के परिसर में लाखों क्विंटल गेहूं खुले आसमान के नीचे रखा है.टेप लगी प्लास्टिक की पन्नियों से ढककर रखे इस गेहूं के बारिश के पानी से खराब होने का अंदेशा बढ़ गया है.

  • Share this:
जिले में वेयर हॉउस कॉर्पोरेशन के सुल्तानपुर में बने वेयर हॉउस के परिसर में लाखों क्विंटल गेहूं खुले आसमान के नीचे रखा है.टेप लगी प्लास्टिक की पन्नियों से ढककर रखे इस गेहूं के बारिश के पानी से खराब होने का अंदेशा बढ़ गया है.वहीं खुले में रखा गेहूं वितरण के लिए भेजने के बजाय गोदामों में रखा गेहूं भेजा जा रहा है.न्यूज 18 की वेयर हॉउस के प्रबंधक एनपी कीर के दौरे पर होने से चर्चा नहीं हो पाई. एक ओर वेयर हॉउस के कार्यालय प्रभारी ने कहा कि गेहूं का उचित रखरखाव किया जा रहा है. अभी किसी प्रकार से गेहूं खराब नहीं हुआ है. वहीं दूसरी ओर काम करने वाले मजदूरों का कहना है की जब भी बारिश हो रही है तब ही प्लास्टिक के बेग फ़टे होने से पानी रिसकर गेहूं को गीला कर रहा है.

हरदा जिले के ग्राम सुल्तानपुर में बने भंडारण क्षेत्र के गेहूं रखने के लिए सरकार ने गोदामों का निर्माण कराया था.इस वर्ष ज्यादा पैदावार के कारण भंडारण व्यवस्था पूरी नहीं होने से गेहूं को खुले में रखा गया है. सुल्तानपुर में 148 स्टेक लगाकर कुल 22 हजार 187 मीट्रिक टन गेहूं खुले में रखा गया है.जिस तरह यह गेहूं रखा गया है उसकी थोड़ी बारिश में ही रखरखाव की पोल खुल गई है. निकासी नहीं होने से जगह-जगह बारिश का जमा हो गया है.बोरे गीले होने से गेहूं में अंकुरण होना शुरु हो गया है जिसको मजदूर तत्काल साफ कर देते हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हरदा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 30, 2018, 5:44 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर