लाइव टीवी

कमलनाथ के मंत्री का छत्तीसगढ़ की राज्‍यपाल पर पलटवार, बोले- वो पुरानी बातें भूल गई हैं...
Harda News in Hindi

Praveen Singh Tanwar | News18 Madhya Pradesh
Updated: January 20, 2020, 10:32 PM IST
कमलनाथ के मंत्री का छत्तीसगढ़ की राज्‍यपाल पर पलटवार, बोले- वो पुरानी बातें भूल गई हैं...
नेहरू युवा केंद्र का नाम बदले जाने की जरूरत नहीं- पीसी शर्मा

मध्‍य प्रदेश सरकार के मंत्री पीसी शर्मा (PC Sharma) ने छत्तीसगढ़ की राज्‍यपाल अनुसुइया उइके (Anusuiya Uikey) पर पलटवार करते हुए कहा, 'वे इस बात को भूल जाती हैं कि पंडित जवाहरलाल नेहरू (Pandit Jawaharlal Nehru) की पार्टी से ही सबसे पहले विधायक बनी थीं.'

  • Share this:
हरदा. मध्‍य प्रदेश सरकार के मंत्री और हरदा जिले के प्रभारी मंत्री पीसी शर्मा (PC Sharma) आज कलेक्टर कार्यालय में योजना समिति की बैठक में शामिल हुए. इस मौके पर न्यूज़ 18 से हुई विशेष चर्चा में उन्होंने छत्तीसगढ़ की राज्‍यपाल अनुसुइया उइके (Anusuiya Uikey) की उस सलाह पर पलटवार किया, जिसमें उन्‍होंंने नेहरू युवा केन्द्रों का नाम स्वामी विवकानंद के नाम पर करने की बात की थी. इस पर शर्मा ने राज्‍यपाल पर निशाना साधते हुए कहा, 'वे इस बात को भूल जाती हैं कि पंडित जवाहरलाल नेहरू (Pandit Jawaharlal Nehru) की पार्टी से ही सबसे पहले विधायक बनी थीं.' उन्होंने नेहरू को आधुनिक भारत का निर्माता बताते हुए कहा कि उन्हें नहीं लगता की नेहरू युवा केंद्र का नाम बदले जाने की जरुरत है. जबकि स्वामी विवेकानंद भी युवाओं की प्रेरणा के स्रोत हैं.

पीसी शर्मा ने कही ये बता
मंत्री पीसी शर्मा ने छग की राज्यपाल अनुसुइया उइके के नेहरू युवा केंद्र का नाम स्वामी विवेकानंद के नाम पर किये जाने की बात पर कहा कि स्वामी विवेकानंद के नाम पर बहुत सी चीजे हैं. शर्मा ने कहा कि पंडित जवाहरलाल नेहरू भारत के प्रधानमंत्री रहे हैं और वे सालों साल देश के लिए जेल में रहे हैं. उनके पूरे परिवार ने बहुत बलिदान दिया. उन्होंने नेहरू युवा केंद्र का नाम नहीं बदले जाने की बात कहते हुए कहा कि किसी भी स्वतंत्रता संग्राम सेनानी या पूर्व प्रधानमंत्री का नाम बदले जाने की आवश्यकता नहीं है.

कांग्रेस के जमाने में राज्यपाल हुए युवा

छत्तीसगढ़ की राज्‍यपाल अनुसुइया उइके ने 70 से 80 साल के उम्रदराज नेताओं को राज्यपाल बनाये जाने पर सवाल खड़े किये थे. छग की राज्यपाल ने भोपाल के कार्यक्रम में कहा था कि इतनी उम्र में राज्यपाल राज्य की जनता के सम्पर्क में नहीं रह पाते हैं. इस पर मंत्री पीसी शर्मा ने न्यूज़ 18 से चर्चा में कहा कि यह उन लोगों की सोच पर निर्भर करता है जो लोग उम्रदराज लोगों को नियुक्त करते हैं. कांग्रेस के जमाने में जितने भी राज्‍यपाल हुए वो सब युवा थे.

 
मिशन 100 योजना की शुरुआतजिले में सरकारी स्कूलों में गुणवत्ता युक्त शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए किये जा रहे नवाचार की शुरुआत प्रभारी मंत्री पीसी शर्मा ने की. कलेक्टर कार्यालय में शर्मा ने मिशन 100 योजना का शुभारम्भ किया. हरदा जिले में सरकारी स्कूलों के बच्चों को गुणवत्ता युक्त शिक्षा उपलब्‍ध कराने की दिशा में सरकार द्वारा एक अहम कदम उठाया गया है. शर्मा ने न्यूज़ 18 से चर्चा में कहा कि इस योजना में 50 प्राथमिक और 50 मिडिल स्कूलों का चयन कर उन्हें सर्वसुविधा से लेस बनाया जाएगा. इन स्कूलों में स्मार्ट क्लास लगेगी. मिशन 100 के स्कूलों में शिक्षकों का चयन कर उन्हें विशेष ट्रेनिंग दी जाएगी.

ये भी पढ़ें-

MCU में देर से पहुंचने वाले 24 प्रोफेसरों को नोटिस, 3 HOD पर हुई ये कार्रवाई

 

MP को सौर ऊर्जा से रोशन करने का मेगा प्लान तैयार, 6000 करोड़ रुपए होंगे खर्च

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हरदा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 20, 2020, 10:15 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर