लाइव टीवी

सड़क की समस्या की ओर ध्यान दिलाने बैलगाड़ी से गांव पहुंचे विधायक
Harda News in Hindi

ETV MP/Chhattisgarh
Updated: May 13, 2017, 9:21 PM IST

मध्य प्रदेश के हरदा जिले में इंदिरा सागर बांध के डूब प्रभावित गांवों में सड़क की समस्या की और ध्यान खींचने के लिए हरदा विधायक ने अनोखा तरीका अपनाया.

  • Share this:
मध्य प्रदेश के हरदा जिले में इंदिरा सागर बांध के डूब प्रभावित गांवों में सड़क की समस्या की ओर ध्यान खींचने के लिए हरदा विधायक ने अनोखा तरीका अपनाया. हरदा विधान सभा क्षेत्र से कांग्रेस विधायक आर के दोगने सड़क नहीं होने से खुद बैलगाड़ी चलाकर डूब प्रभावित गांव सिराल्या पहुंचे.

विधायक ने चार किलोमीटर तक बैलगाड़ी चलाई. विधायक का कहना है की ग्रामीणों की तकलीफ महसूस करने के लिए उन्होंने कच्ची सड़क पर बैलगाड़ी चलाई. इंदिरा सागर बांध के बैकवाटर से प्रभावित गांव के लोग पहले से ही विस्थापन का दर्द झेल रहे हैं.

इसके अलावा मुआवजा नहीं मिलने की परेशानी है और वर्षों से मूलभूत सुविधाओं का भी अभाव है. ये सब समस्याएं है. हरदा जिले में 29 गांव बांध के बैक वाटर से प्रभावित हुए थे. इन गांवो में उचित मुआवजा और पुर्नवास नहीं होने के कारण ग्रामीण आज भी गांवो में ही रह रहे है.

डूब प्रभावित गांव सिराल्या की कहानी भी ऐसी ही है. गांव से सड़क नहीं होने के कारण मुख्य मार्ग तक आने के लिए ग्रामीण बैलगाड़ी से सफर तय करते है. गांव में एम्बुलेंस पहुंच नहीं सकती. बारिश के दिनों में कोई बीमार पड़ जाए तो उसे बैलगाड़ी से ले जाना पड़ता है.



विधायक ने सरकार के ग्राम उदय अभियान पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि आज तक इस गांव में एक भी ग्राम सभा नहीं हुई. उन्होंने समस्याओं को लेकर कई बार पत्र लिखा पर कोई कार्रवाई नहीं हुई.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हरदा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 13, 2017, 9:20 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर