अपना शहर चुनें

States

मंडी में जब मंत्री ने लगायी बोली- 7 हजार की मूंग का दाम 41 हजार रुपये क्विंटल पर पहुंच गया

हरदा मंडी में आज दीपावली बाद उपज की खरीद शुरू हुई
हरदा मंडी में आज दीपावली बाद उपज की खरीद शुरू हुई

हरदा (Harda) कृषि मंडी (Mandi) में आए किसानों का तिलक लगाकर स्वागत किया गया. ये परंपरा अब रोज निभायी जाएगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 18, 2020, 9:12 PM IST
  • Share this:
हरदा.हरदा (Harda) कृषि मंडी में दीपावली (Diwali) के शुभ मुहूर्त की उपज खरीदी में किसान की बल्ले बल्ले हो गयी. मंडी में कृषि मंत्री कमल पटेल ने आज खुद ही बोली लगा दी. मंत्री के बोली लगाते ही किसान की 7 हजार रुपये क्विंटल की मूंग का दाम 41 हजार रूपये क्विंटल पर पहुंच गया. उपज का आठ गुना ज्यादा भाव मिलते पर किसान की ख़ुशी का ठिकाना नहीं रहा.

हरदा मंडी में कृषि मंत्री कमल पटेल दीपावली के बाद खरीदी का शुभारम्भ करने गए थे.हरदा कृषि मंडी में आज दीपावली के बाद खरीदी की शुरुआत हुई. कृषि मंडी में पहुंचे कृषि मंत्री कमल पटेल आज अलग ही अंदाज में नजर आये. शुभ मुहूर्त की उपज नीलामी में मंडी कर्मचारियों के बजाय कृषि मंत्री ने उपज के भाव की बोली लगाना शुरू कर दिया. नीलामी शेड में मंत्री के उपज भाव खोलते ही व्यापारियों ने बढ़ चढ़कर बोली लगाना शुरू कर दिया. बस उसके बाद नहालखेड़ा गांव के किसान दिनेश शर्मा की मूंग का भाव 41 हजार रूपये क्विंटल पर पहुंच गया. किसान ये कुल 3 क्विंटल मूंग लाया था. 21 हजार रूपये की फसल के 1 लाख 23 हजार रूपये उसे मिले. वही खिड़कीवाला गांव के किसान मोहित की सोयाबीन 5 हजार 561 रूपये और नहालखेड़ा के किसान छोटू पटेल का चना 11,हजार 111 रूपये क्विंटल में बिक गया.

कृषि मंत्री ने की नयी शुरूआत
हरदा कृषि मंडी में आयोजित कार्यक्रम में कृषि मंत्री कमल पटेल ने एक शुरुआत की. उन्होंने उपज लेकर आ रहे किसानों का मंडी गेट पर चंदन का तिलक लगाकर स्वागत किया. उन्होंने कहा अब प्रतिदिन हरदा मंडी में आने वाले किसानों के मस्तक पर तिलक लगाकर स्वागत किया जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज